ऑथर

बड़ी कार्रवाई : माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर का अस्पताल-फ्लैट सील, परेशान फ्लैट खरीदार बोले- जीवनभर की पूंजी लगी है

uttar pradesh times | FI Hospital

Dec 24, 2023 17:33

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एफआई टॉवर के सातवें-आठवें फ्लोर पर रहने वाले 24 फ्लैट मालिकों नोटिस भेजा है कि फ्लैट खाली कर दें। इन्हें तोड़ा जाएगा।

लखनऊ : लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बिल्डर सिराज अहमद के एफआई हॉस्पिटल व एफआई टॉवर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें सील कर दिया है। रविवार को की गई इस कार्रवाई के अलावा विकास प्राधिकरण की टीम ने अस्पताल के पास बनाए गए 9 मंजिला एफआई टॉवर की बेसमेंट में बनाई गई दुकानों और दफ्तरों को तोड़ दिया है। प्राधिकरण के अनुसार, मानकों की अनदेखी की गई थी। इस जगह पर दुकान और दफ्तर की जगह पार्किंग होनी चाहिए थी। इसके साथ ही एफआई टॉवर के तीन फ्लोर के निर्माण को अवैध घोषित कर दिया है। इन तीन फ्लोर में बिल्डिंग के सातवां, आठवां और नवां फ्लोर शामिल है। बताया जाता है कि सिराज अहमद की मुख्तार अंसारी से करीबी है। 

फ्लैट ऑनर को दिया नोटिस
अधिकारियों ने जानकारी दी कि प्राधिकरण ने एफआई टॉवर के सातवें-आठवें फ्लोर पर बने 24 फ्लैट्स में रहने वालों को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इन फ्लैट को तोड़ने का नोटिस भेज दिया है। इसके साथ ही नवें फ्लोर पर बनाए गए तीन पेंट हाउस को भी तोड़ दिया जाएगा। 

परेशान फ्लैट मालिक बोले- निर्माण के समय सो रहा था क्या प्राधिकरण 
लखनऊ विकास प्राधिकरण की इस कार्रवाई से एफआई टॉवर में रहने वाले लोग परेशान हैं। उनका कहना है कि जीवनभर की पूंजी जोड़कर उन्होंने फ्लैट लिया है। इनमें उनकी क्या गलती है। जब बिल्डिंग बन रही थी, तब लखनऊ विकास प्राधिकरण कहां था। वह सो रहा था क्या? अगर यह फ्लैट अवैध थे? बिना नक्शा पास करवाए बने थे? तब एलडीए ने बनने से पहले ही क्यों नहीं रोका। हमारी तो जीवनभर की पूंजी फ्लैट खरीदने में लगी है। बिल्डर का क्या है। उसने तो हमसे पैसा लिया और बिल्डिंग बेचकर भाग गया। प्राधिकरण बताए अब हमलोग कहां जाएं?

Also Read