आईटीआई अनुदेशक भर्ती : मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नहीं जारी हुआ रिजल्ट, डेढ़ साल से आयोग के चक्कर काट रहे अभ्यर्थी

UPT | आईटीआई अनुदेशक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी।

Jul 20, 2024 01:30

अनुदेशक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किए जाने मांग को लेकर प्रदेश के करीब तीन हजार अभ्यर्थी दर-दर भटकने को मजबूर हैं। अभ्यर्थियों का कहना है डेढ़ साल से सिर्फ आश्वासन मिला रहा है।

Lucknow News : अनुदेशक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किए जाने की मांग को लेकर हजारों अभ्यर्थी दर-दर भटकने को मजबूर हैं। अभ्यर्थियों का कहना है डेढ़ साल से सिर्फ आश्वसान मिला रहा है। अभी तक हमारे हित में कोई फैसला नहीं किया गया। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के आदेश का भी आयोग और विभाग पर कोई असर नहीं है। नतीजतन आज तक नियुक्ति प्रक्रिया अपने अंतिम पड़ाव पर नहीं पहुंची है।

आयोग से मिला रहा सिर्फ आश्वाासन
आईटीआई अनुदेशक भर्ती के सैकड़ों अभ्यर्थी शुक्रवार को पिकप भवन स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे। जौनपुर से आए संजीव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएससी) की ओर से पीईटी के माध्यम से जनवरी 2022 में आईटीआई अनुदेशकों की भर्ती विज्ञापन जारी किया गया था। इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी डेढ़ साल से डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और फाइनल रिजल्ट जारी करने के लिए लगातार आयोग के चक्कर काट रहे हैं। तीन साल होने वाले हैं, लेकिन भर्ती प्रक्रिया अभी तक लंबित हैं

मुख्यमंत्री के आदेश की नहीं परवाह
बलरामपुर से आई संगीता यादव ने कहा कि आयोग बार-बार उन्हें जल्द ही रिजल्ट जारी करने का आश्वासन देकर वापस भेज देता है। आज भी ऐसा ही हुआ। आयोग के कार्यालय पहुंचे तो पहले की तरह जल्द रिजल्ट जारी करने का लॉलीपॉप देकर वापस भेज दिया गया। संगीता  ने कहा ​कि 03 नवंबर 2022 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यावसायिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में अनुदेशकों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने के निर्देश आयोग और विभाग को दिया था। मुख्यमंत्री के आदेश का भी आयोग और विभाग पर कोई असर नहीं है। ऐसे में अभ्यर्थी दर-दर भटकने को मजबूर हैं।

Also Read