जयवीर सिंह का अखिलेश यादव पर निशाना : कहा- एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले के करीबी अयोध्या-कन्नौज की घटना में शामिल

UPT | यूपी के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह।

Sep 10, 2024 22:21

सुलतानपुर में मंगेश यादव के एनकाउंटर लेकर विपक्ष और सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के बीच ​तकरार जारी है। एनकाउंटर पर बार-बार सवाल उठाए जाने पर यूपी के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने विपक्ष पर करारा हमला किया है।

Lucknow News : सुलतानपुर में मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर विपक्ष और सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के बीच ​तकरार जारी है। एनकाउंटर पर बार-बार सवाल उठाए जाने पर यूपी के कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने विपक्ष पर करारा हमला किया है। कैबिनेट मंत्री ने आरोप लगाया कि अयोध्या और कन्नौज की घटना में अखिलेश यादव के करीबी सपा पदाधिकारी शामिल पाए गए हैं। ये अपराधियों को संरक्षण देने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने सपा और कांग्रेस को आड़े हा​थों लेते हुए कहा कि इन्हें राज्य और राष्ट्र की नहीं बल्कि जाति व समाज को बांटकर सत्ता पाने की चिंता है। विपक्ष ने इसी लालसा में सारी मर्यादाएं तार-तार कर दी हैं।

ट्रेन पलटाने की कोशिश सोची-समझी साजिश
जयवीर सिंह ने कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश को लेकर कहा कि पिछले कुछ दिनों से आतंकी संगठन रेलवे का निशाना बना रहे हैं। विभिन्न राज्यों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देना का प्रयास किया गया। लेकिन सरकार और सुरक्षा बलों की कठोर कार्रवाई ने सभी आतंकी साजिशें नाकाम कर दीं। उन्होंने कालिंदी एक्सप्रेस को सिलेंडर से टकराकर पलटाने की कोशिश को सुनियोजित षड्यंत्र बताया।

साजिश रचने वालों पर होगी कठोर कार्रवाई
जयवीर सिंह ने कहा कि एनआईए और अन्य सुरक्षा एजेंसियां कालिंदी एक्सप्रेस की घटना की तह तक जाकर जांच कर रही हैं। साजिश रचने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने वक्फ बिल में संशोधन से नाराज मौलाना के बयान के बाद रेलवे में ऐसी घटनाओं को लेकर कहा कि विभिन्न पहलुओं की जांच हो रही है। घटना के पीछे किसकी प्लानिंग है, इसकी भी गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय विरोधी ताकतों को कुचलने का काम किया जाएगा।

राहुल गांधी को दी नसीहत
जयवीर सिंह ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद में सत्ता पक्ष की नीतियों की आलोचना और निंदा कर सकते हैं। लेकिन विदेश में जाकर भारत की संस्कृति और परंपरा की धज्जियां उड़ाना ठीक नहीं है। हमारे देश में स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपरा है। राहुल गांधी को विदेश की धरती पर राजनीतिक विद्वेष को भूलकर राष्ट्र की बात करनी चाहिए। क्योंकि देश रहेगा तभी दल रहेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी का दिया उदाहरण
कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह ने एक उदाहरण देते हुए कहा कि 1971 में बांग्लादेश जब अलग देश बना तो उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को इस काम के लिए अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें दुर्गा की उपाधि दी थी। वहीं इंदिरा गांधी ने भी नेता प्रतिपक्ष के रूप में अटल बिहारी वाजपेई को संयुक्त राष्ट्र संघ में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया। यही भारत के लोकतंत्र की परंपरा रही है। राहुल गांधी को इससे सीख लेनी चाहिए।
 

Also Read