जूडो महाकुंभ : सीनियर विनर्स ट्रॉफी पर यूपी पुलिस का कब्जा, मुरादाबाद की शिवानी को गोल्ड

UPT | जूडो महाकुंभ।

Oct 27, 2024 16:41

राजधानी में आयोजित किए गए जूडो महाकुंभ में रविवार को प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता का फाइनल इंडियन पैरा जूडो अकादमी, हलवासिया कोर्ट में खेला गया।

Lucknow News : राजधानी में आयोजित किए गए जूडो महाकुंभ में रविवार को प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता का फाइनल इंडियन पैरा जूडो अकादमी, हलवासिया कोर्ट में खेला गया। इसमें यूपी पुलिस ने आठ स्वर्ण, पांच रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर सीनियर विनर्स ट्रॉफी जीती। इसके साथ ही लखनऊ को उनके अच्छे प्रदर्शन पर बेस्ट परफॉर्मेन्स ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

अंतिम-धर्मवीर को मिला बेस्ट जूडोका अवार्ड
सीनियर बालिका वर्ग में यूपी पुलिस की अंतिम यादव और सीनियर बालक कैटगरी में लखनऊ के धर्मवीर को बेस्ट जूडोका अवार्ड से सम्मानित किया गया। अवनीश कुमार अवस्थी ने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को बेस्ट जूडो ट्रॉफी और सुधीर हलवासिया ने विनर्स एवं बेस्ट परफार्मेन्स ट्रॉफियां देकर सम्मानित किया। सीनियर बालिका वर्ग के 48 किग्रा भार वर्ग में अंतिम यादव जहां प्रथम रहीं। वहीं यूपी पुलिस की मानसी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं 52 किग्रा भार वर्ग में मुरादाबाद की शिवानी ने स्वर्ण, यूपी पुलिस की मनीषा रजत पदक हासिल किया।



60 किग्रा भार वर्ग में मनी शर्मा ने मारी बाजी
सीनियर बालक वर्ग के 60 किग्रा भार वर्ग में यूपी पुलिस के मनी शर्मा प्रथम रहे। उप्र पुलिस के ही विवेक यादव दूसरे स्थान पर रहे। 66 किग्रा भार वर्ग में उप्र पुलिस के अजय धहिया प्रथम और मुजफ्फरनगर के अंकित पाल दूसरे स्थान पर रहे, जबकि कानपुर नगर के हेमंत पाल व बरेली के लक्ष्मीकांत को तीसरा स्थान मिला।
 

Also Read