Lakhimpur Kheri News : नगर पंचायत करा रही अवैध नाले का निर्माण, अफसरों तक पहुंचा विवाद...

UPT | नाला निर्माण के लिए जेसीबी से हो रही खुदाई।

Oct 12, 2024 13:36

ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध तरीके से नाले का निर्माण कराने के लिए नगर पंचायत सिंगाही जेसीबी से खुदाई करा रही है। जमीन पर लगे सागवान के पेड़ लगे थे, जिनको काटकर जड़ों को खोद दिया गया है। आपको बता दें कि...

Lakhimpur Kheri News : ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध तरीके से नाले का निर्माण कराने के लिए नगर पंचायत सिंगाही जेसीबी से खुदाई करा रही है। जमीन पर लगे सागवान के पेड़ लगे थे, जिनको काटकर जड़ों को खोद दिया गया है। आपको बता दें कि सांगवान के पेड़ों को काटने पर प्रतिबंध है।

क्या है पूरा मामला
सिगाही बस स्टाप से नौरंगाबाद को जाने वाली सरजू सहकारी चीनी मिल गन्ना परिषद द्वारा बनाई गई सड़क की दाहिनी तरफ नगर पंचायत प्रशासन जलभराव से निपटने के लिए ग्राम पंचायत सिंगाही देहात की जमीन पर अवैध तरीके से नाले का निर्माण करने के लिए जेसीबी मशीन से सड़क के किनारे मिट्टी खुदाई करा रही है, जबकि बिना ग्राम पंचायत के अनुमति के ग्राम पंचायत की जमीन पर निर्माण करना गलत है। ग्राम पंचायत की जमीन पर कुछ सांगवान के पेड़ लगे थे, जिनको काट लिया गया और उनकी जड़ों का खोदाकर जड़ से हटा दिया गया। 

जानें क्या कहते हैं अफसर
ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अर्जुन गुप्ता ने बताया कि ग्राम पंचायत से कोई अनुमति नहीं ली गई है। डॉयल 112 को सूचना की जा रही है। खंड विकास अधिकारी जयेश कुमार ने बताया  कि ग्राम पंचायत की जमीन पर नाले का निर्माण कराया जाना गलत है। नगर पंचायत को नोटिस जारी किया जाएगा। निघासन एसडीएम राजीव निगम ने बताया कि नाले का निर्माण मेरी जानकारी में नहीं है। इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत के अध्यक्ष मोहम्मद कयूम ने बताया कि शासनादेश जारी हुआ है कि नगर पंचायत जनहित में 5 किलोमीटर की दूरी पर नाले का निर्माण कर सकती है।

Also Read