Lok Sabha Election 2024 : बसपा ने की छह और उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए किस-किस का नाम शामिल

UPT | बसपा ने किया छह और उम्मीदवारों की घोषणा

May 02, 2024 10:10

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी की है। इस सूची में कुल 6 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इन उम्मीदवारों को...

Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी की है। इस सूची में कुल 6 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इन उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा गया है। साथ ही, बसपा ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के लिए भी अपने प्रत्याशी का नाम घोषित किया है। यहां पर विधानसभा उपचुनाव होने वाला है।
 
बसपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए साफ किया है कि वह इस चुनाव में पूरी ताकत से उतरेगी। पार्टी का लक्ष्य अपने समर्थकों को एकजुट करना और दलितों, अल्पसंख्यकों तथा पिछड़े वर्गों के हितों की रक्षा करना है।

किस सीट से किसे मिला टिकट
बसपा ने गोण्डा लोकसभा सीट से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज सीट से मोहम्मद नदीम मिर्जा और संत कबीरनगर सीट से नदीम अशरफ को टिकट दिया है। इसके अलावा कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय को टिकट दिया है। पार्टी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बाराबंकी सीट से शिवकुमार दोहरे और आजमगढ़ सीट से मशहूद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है।

यूपी की राजनीति में अहम भूमिका निभाती बसपा
बसपा दशकों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में अहम भूमिका निभाती आई है। इस चुनाव में भी पार्टी अपनी पुरानी ताकत वापस हासिल करने की कोशिश करेगी। हालांकि विपक्षी दलों के बीच गठबंधन के आसार से बसपा की चुनौतियां बढ़ी हुई हैं। लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने मैदान तैयार कर लिया है और अब उसके उम्मीदवारों पर निर्भर है कि वे जनता को कितना आकर्षित और प्रभावित कर पाते हैं।

Also Read