यूपी की विधानसभा में घमासान : शिवपाल से लेकर अखिलेश ने सरकार को घेरा, कहा- भाजपा ने बनाया बजट का हलवा...

UPT | यूपी की विधानसभा में घमासान

Jul 31, 2024 18:51

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में बुधवार को अनुपूरक बजट पारित किया गया। बजट पारित करने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सपा के दिग्गज नेता शिवपाल सिंह ने यूपी सरकार को घेरा...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में बुधवार को अनुपूरक बजट पारित किया गया। बजट पारित करने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सपा के दिग्गज नेता शिवपाल सिंह ने यूपी सरकार को घेरा है। भारी बारिश के कारण जिले के कई हिस्सों में पानी भरा हुआ है। जिसको लेकर भी शिवपाल यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें- विधानसभा में नजूल विधेयक पर भारी हंगामा : भाजपा विधायकों ने भी विरोध किया, राजा भैया बोले- हाईकोर्ट भी नजूल जमीन पर 

'हलवे से मेवा ख़ुद के लिए गए'

अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भाजपा ने बजट का हलवा तो बनाया। लेकिन वह घी डालना भूल गये। हलवे में चीनी मिलाना भूल गये और पीडीए को बांटना भूल गये। भाजपा बजट के हलवे से मेवा ख़ुद के लिए बचा ले गये। अखिलेश यादव ने विधानसभा में पेश किए गए बजट को 'बजट 2024 झूठ का हलवा' बताया।
'बजट की सबसे अधिक आवश्यकता विधानसभा को'
वहीं, शिवपाल यादव ने भी सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि 'बजट की सबसे अधिक आवश्यकता उत्तर प्रदेश विधानसभा को है। एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है तो बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है।' यूपी में हालिया मूसलधार बारिश ने स्थिति को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है, जिससे राज्य के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। सड़कों पर पानी की जमा होने की समस्या को देखते हुए सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने आवश्यक बजट आवंटन की मांग की है।
 

बजट की सबसे अधिक आवश्यकता उत्तर प्रदेश विधानसभा को है, एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है तो बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है... pic.twitter.com/ERSYEL7yl1

— Shivpal Singh Yadav (@shivpalsinghyad) July 31, 2024
राजधानी में भारी बारिश से लोग परेशान
दरअसल, लखनऊ में भयंकर उमस से जूझ रहे लोगों की बारिश की हसरत तो बुधवार को पूरी हुई। लेकिन, इस बारिश ने पूरे शहर को पानी पानी कर दिया। आसमान में काले बादलों के डेरा डालने के बाद जमकर बारिश हुई। इसके बाद हालत ये रहे कि शहर का कोई हिस्सा जलभराव से नहीं बचा। विधानभवन से लेकर नगर निगम मुख्यालय में बारिश का पानी प्रवेश करने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई। दारुलसफा में कई दफ्तरों में जलभराव हो गया। गोमतीनगर में ताज होटल के पास एक बार फिर जलभराव के कारण लोगों की गाड़ियां बंद हो गईं। सिविल अस्पताल से लेकर हजरतगंज में हर तरफ पानी ही पानी होने से लोग परेशान रहे।

बजट को लेकर सरकार पर निशाना साधा
बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिवपाल यादव ने अनुपूरक बजट को लेकर सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बजट  बजट में कुछ नहीं है और इसे जनता के साथ धोखा करार दिया। शिवपाल यादव ने विधानसभा में कहा कि भाजपा सरकार जन-विरोधी है। इसके जवाब में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि शिवपाल यादव 'मुंगेरीलाल के सपने' देख रहे हैं और 2027 में भाजपा की सरकार बनेगी।

Also Read