MahaKumbh 2025 : कुंभ मेला में 15 PPS अफसरों की लगाई गई ड्यूटी, डीजीपी हेडक्वार्टर से आदेश जारी

UPT | Mahakumbh 2025

Oct 08, 2024 17:42

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुंभ मेला, प्रयागराज में सुरक्षा और व्यवस्था की देखरेख के लिए 15 पीपीएस अधिकारियों को विशेष रूप से तैनात किया है। डीजीपी हेडक्वार्टर से इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है।

Lucknow News : योगी सरकार महाकुंभ-2025 के सफल आयोजन को लेकर तैयारियों में जुट गई है। इसके लिए विभिन्न स्तर पर तैयारियों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं  इस भव्य आयोजन को लेकर आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। महाकुंभ 2025 के दौरान दुनिया के कोने-कोने से श्रद्धालु और पर्यटक तीर्थराज प्रयागराज पहुंचेंगे। ऐसे में सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। इसी कड़ी में 15 प्रांतीय पुलिस सेवा (PPS) के अधिकारियों की कुंभ मेला में ड्यूटी लगाई गई है। 

3 अपर पुलिस अधीक्षक और 12 पुलिस उपाधीक्षक शामिल 
उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुंभ मेला, प्रयागराज में सुरक्षा और व्यवस्था की देखरेख के लिए 15 पीपीएस अधिकारियों को विशेष रूप से तैनात किया है। डीजीपी हेडक्वार्टर से इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिया गया है। इसके अंतर्गत तीन अपर पुलिस अधीक्षक और 12 पुलिस उपाधीक्षकों को कुंभ मेले में संबद्ध किया गया है। 



इन अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी
इसमें अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार द्विवेदी, विशाल यादव और दुर्गा प्रसाद तिवारी शामिल हैं। वहीं डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारियों में विनोद कुमार, प्रकाश राम आर्य, अभिषेक यादव, हर्ष कुमार शर्मा, राज कुमार सिंह यादव, रंजीत यादव, रजनीश कुमार यादव, महिपाल सिंह, विनोद कुमार दुबे, विजय प्रताप यादव-2, पवन कुमार-2 और विजय मल्ल सिंह यादव हैं। ये सभी अफसर एसपी कुंभ मेला प्रयागराज से संबद्ध किए गए हैं। सभी अफसर उनके अंतर्गत कार्य करेंगे।

Also Read