मेडीविजन राष्ट्रीय सम्मेलन : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- डॉक्टरों-कर्मचारियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता, मेडिकल छात्र चिकित्सा को भगवान मानकर करें काम

UPT | साइंटिफिक कनवेंशन सेंटर में आयोजित मेडीविजन राष्ट्रीय सम्मेलन में बोलते डिप्टी सीएम बृजेश पाठक।

Aug 27, 2024 21:50

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि मेडिकल संस्थानों में डॉक्टर-कर्मचारियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में है। मरीज और तीमारदारों की सुरक्षा के लिए भी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

Short Highlights
  • अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले-भारत की शिक्षा व्यवस्था उसकी संस्कृति से जुड़ी होना जरूरी
  • कोलकाता की दिवंगत छात्रा को दी गई श्रद्धांजलि 
Lucknow News : उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि मेडिकल संस्थानों में डॉक्टर-कर्मचारियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में है। मरीज और तीमारदारों की सुरक्षा के लिए भी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। सीनियर व रेजिडेंट डॉक्टर मेहनत और लगन से मरीजों की सेवा करें ताकि यूपी में मरीजों को उच्च कोटि की इलाज की सुविधा मिल सके। मरीजों को दूसरे प्रदेशों की ओर रुख करने की जरूरत न पड़े। वह मंगलवार को केजीएमयू के अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कनवेंशन सेंटर में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मेडिविजन आयाम के दो दिवसीय ऑल इंडिया मेडिकल एंड डेंटल स्टूडेंट सम्मेलन के शुभारंभ पर बोल रहे थे। सबसे पहले कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज स्नातकोत्तर की दिवंगत छात्रा को श्रद्धांजलि अर्पित दी गई। 

मेडिकल उपकरण की खरीद को पर्याप्त बजट का प्रावधान
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल छात्रों को चिकित्सा को भगवान मानकर काम करने की जरुरत है। मेडिकल साइंस के जरिए किसी भी बीमारी को पराजित किया जा सकता है। प्रदेश सरकार मेडिकल छात्रों के हितों के साथ है। इस बार प्रदेश के मेडिकल संस्थानों को उपकरणों की खरीद के लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान किया गया है, जिससे जरूरी संग आधुनिक उपकरणों की बिना रुकावट खरीद की जा सके। 

भारत की शिक्षा व्यवस्था संस्कृति से जुड़ी होना जरुरी
अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. राजशरण शाही ने कहा कि भारत की शिक्षा व्यवस्था उसकी संस्कृति से जुड़ी होनी चाहिए। भारत विविधताओं में एकता की पहचान करने वाला देश है। यहां हर जाति और वर्ग के लोग रहते हैं। विविधता में एकता का मतलब है, कई तरह की भिन्नताओं के बावजूद एक साथ रहना। राष्ट्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि मेडिडिवीजन के कार्यकर्ताओं ने हमेशा से ही चिकित्सा के क्षेत्र में अपना सम्पूर्ण समर्पण देकर समाज की मदद की है। कार्यक्रम में मेडिविजन केजीएमयू इकाई की प्रमुख डॉ. शिविली राठौर विद्यार्थी परिषद् के पदाधिकारी सहित भारत और नेपाल के मेडिकल के तमाम छात्र उपस्थित रहे।

Also Read