Lucknow News : हीट वेव की चेतावनी, शुक्रवार को होगा दूसरे चरण का मतदान

UPT | सांकेतिक तस्वीर

Apr 25, 2024 13:04

मौसम विभाग ने शुक्रवार को हीट वेव की चेतावनी जारी की है लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और दक्षिणी इलाकों में तापमान रहेगा अधिक वहीं शुक्रवार को द्वितीय चरण के मतदान भी होने हैं...

Lucknow : मौसम विभाग ने जारी की हीट वेव की चेतावनी, शुक्रवार को होगा द्वितीय चरण का मतदान। पहले चरण के मतदान में गर्मी के कारण आई थी वोट प्रतिशत में कमी।

तापमान में होगी वृद्धि- मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉक्टर दानिश खान ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और दक्षिणी हिस्सों में मौसम काफी गर्म रहेगा। वहीं तापमान लगभग 43 डिग्री रहेगा। बताते चले उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के जिले जैसे बस्ती, बलिया, मऊ, आजमगढ़ आदि में हीट वेव का प्रभाव अधिक देखने को मिलेगा। वही राजधानी लखनऊ की अगर बात की जाए तो लोगों को गर्मी से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं पारा लगभग 41 डिग्री रहने की संभावना है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई है डॉक्टर्स का कहना है कि अगर जरूरत ना हो तो घर से ना निकले वहीं अधिक से अधिक मात्रा में लिक्विड डाइट का इस्तेमाल करें जिससे बॉडी डिहाइड्रेट होने से बचे।

दूसरे चरण का मतदान - शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान होना  हैं जिसमे उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान किया जाएगा बताते चलें साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव की तुलना में साल 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोट प्रतिशत में कमी देखी गई है जिसका कारण गर्मी का मौसम बताया जा रहा था वहीं दूसरी तरफ द्वितीय चरण के मतदान शुक्रवार को होने हैं और मौसम विभाग द्वारा हीट वेव की चेतावनी जारी की गई है अब ऐसे में देखना होगा कि आखिर दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत कैसा रहेगा।

Also Read