UP By Election 2024 : उपचुनाव को लेकर फुल कॉन्फिडेंस में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद, दो सीटों पर ठोके रहे ताल

UPT | कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद।

Aug 15, 2024 00:12

उत्तर प्रदेश में होने वाले दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर निषाद पार्टी भी किसी से पीछे नहीं दिखना चाहती। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने दो सीटों पर ताल ठोकना शुरू कर दी है। संजय निषाद का मानना है कि वह अपनी पार्टी के सिंबल पर ही इन दो सीटों पर उम्मीदवारों को लड़ाएंगे।

Lucknow News : उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। पक्ष-विपक्ष दोनों ही उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों के लिए विचार विमर्श कर रहे हैं। पार्टियां लगातार अपने संगठन साथ बैठक कर यूपी के इस सेमी फाइनल को जीतना चाहती हैं। हालांकि एनडीए के सहयोगी दल अभी सीट शेयरिंग को लेकर असमंजस में हैं, वहीं योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद अब फुल कॉन्फिडेंस में नजर आ रहे हैं।

16 अगस्त को निषाद पार्टी मनाएगी स्थापना दिवस
निषाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व योगी सरकार में मत्स्य कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने बुधवार को अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया है। संजय निषाद ने कहा कि 16 अगस्त को निषाद पार्टी का स्थापना दिवस इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मनाया जाएगा और कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश में होने वाले 10 सीटों पर उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए जाएंगे। वहीं डॉ. संजय निषाद ने मझवां और कटेहरी की सीट पर निषाद पार्टी के प्रत्याशी को उतारने की बात कही है। बताते चलें कि निषाद पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में है। 2019 लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर अब विधानसभा उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही संजय निषाद ने बड़ा ऐलान कर अपना रुख साफ कर दिया है।

मझवां और कटहरी पर ताल ठोक रही निषाद पार्टी
डॉ. संजय निषाद ने मझवां और कटेहरी की सीट पर अपने सिंबल पर चुनाव लड़ाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि संजय निषाद ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल हैं और इन सीटों पर हम इससे पहले भी चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें से एक सीट जीते थे। इस बार भी निषाद पार्टी इन दोनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों में से अपने सहयोगियों को कितनी सीट देगी।

ओमप्रकाश राजभर ने कही ये बात
इससे पहले सुहेलददेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर उपचुनाव लड़ने के सवाल पर बचते नजर आए हैं। उन्होंने इस संबंध में खुलकर कुछ नहीं कहा है। माना जा रहा है कि इन सीटों में कोई भी सुभासपा के पास नहीं होने के कारण उसे उपचुनाव में मौका नहीं मिलेगा। इससे यह साफ हो रहा है कि भाजपा अधिकांश सीटों पर अपने ही उम्मीदवार उतारेगी। सहयोगी दलों को सिर्फ उनके हिस्से वाली ही सीटें मिल सकती हैं। वहीं उधर रालोद भी उपचुनाव को लेकर तैयारी कर रही है। इस संबंध में भाजपा नेतृत्व से फिलहाल उसकी कोई बात नहीं हुई है। 

Also Read