Lucknow News: नेशनल कॉलेज में स्नातक की प्रवेश परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थी, इलेक्ट्रानिक घड़ी-मोबाइल ले जाने पर रोक

UPT | नेशनल पीजी कॉलेज

Jul 08, 2024 11:07

नेशनल पीजी कॉलेज में नए सत्र की प्रवेश परीक्षा को लेकर 1200 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवदेन किया है। इसके लिए बड़ी संख्या में अभ्य​र्थी सुबह से कॉलेज परिसर में पहुंचने लगे। निर्धारित समय पर उन्हें प्रवेश दिया गया।

Short Highlights
  • दो पालियों में प्रवेश परीक्षा का किया गया है आयोजन
  • 1200 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन
Lucknow News: नेशनल पीजी कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाएं सोमवार को शुरू हो गईं। परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की गई हैं। सुबह की पाली में बीए और दोपहर की पाली में बी.एससी मैथ्स ग्रुप की परीक्षाओं को लेकर तैयारी की गई है। इन दोनों परीक्षाओं में 1200 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवदेन किया है। इसके लिए बड़ी संख्या में अभ्य​र्थी सुबह से कॉलेज परिसर में पहुंचने लगे। इसके बाद उन्हें प्रवेश दिया गया।

दो पालियों में होंगी परीक्षाएं
कॉलेज के प्रवेश समन्वयक प्रो.राकेश जैन ने बताया कि बीए की प्रवेश परीक्षा सुबह 11 से 12.30 बजे तक आयोजित की गई है। इसमें 800 से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। दोपहर 2 से 3.30 बजे तक बी.एससी मैथ्स ग्रुप की प्रवेश परीक्षा के लिए 450 से ज्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए प्रवेश पत्र पर पहले से ही विस्तृत निर्देश जारी किए गए थे। कोई भी इलेक्ट्रानिक घड़ी, मोबाइल लाने पर रोक है। अभ्यर्थियों को काला बाल प्वाइंट पेन, एडमिट कार्ड और पहचान पत्र लेकर आने को बोला गया। परीक्षा शांतिपूर्वक शुरू हो चुकी है।

कॉलेज का स्थापना दिवस 24 जुलाई को, 62 मेधावियों को मिलेंगे पदक
नेशनल पीजी कॉलेज अपना 50वां स्थापना दिवस समारोह 24 जुलाई को मनाएगा। समारोह में 50 पूर्व छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही स्नातक छठे सेमेस्टर और परास्नातक चौथे सेमेस्टर में सर्वाधिक अंक पाने वाले 62 मेधावियों को स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक भी दिया जाएगा। कालेज की स्थापना जुलाई 1974 को मोती लाल मेमोरियल सोसाइटी के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रभानु गुप्त ने की थी। अब कालेज अपने 50 साल का सफर पूरा कर रहा है। 

Also Read