Paris Olympics-2024 : सीएम योगी ने मनु भाकर-सरबजोत सिंह को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर दी बधाई, कही ये बात

UPT | मनु भाकर और सरबजोत सिंह।

Jul 31, 2024 00:59

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पेरिस ओलंपिक-2024 में आयोजित 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा (मिक्स्ड टीम) में कांस्य पदक जीतने पर देश के प्रख्यात शूटर सरबजोत सिंह और मनु भाकर को हार्दिक बधाई।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस ओलंपिक-2024 में पदक जीतने पर शूटर सरबजोत सिंह और मनु भाकर को बधाई दी है।  उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। सीएम योगी ने इससे पहले भी मनु भाकर के कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी थी। इसके साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी दोनों खिलाड़ियों को पदक जीतने पर शुभकामनाएं दी हैं। 

विजय का यह क्रम ऐसे ही जारी रहे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पेरिस ओलंपिक-2024 में आयोजित 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा (मिक्स्ड टीम) में कांस्य पदक जीतने पर देश के प्रख्यात शूटर सरबजोत सिंह और मनु भाकर को हार्दिक बधाई। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को स्वर्णिम भविष्य के लिए मंगलकामनाएं भी दी। सीएम योगी ने कहा कि आप दोनों की इस उपलब्धि से समूचा राष्ट्र हर्षित एवं गर्वित है। आपकी विजय का यह क्रम ऐसे ही जारी रहे। 
दोनों डिप्टी सीएम ने भी दी बधाई
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पेरिस ओलंपिक-2024 में भारतीय निशानेबाज जोड़ी मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में भारत के लिए दूसरा कांस्य पदक जीतने की हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं। समस्त देशवासियों को गौरवान्वित करने के लिए आप दोनों का आभार व अभिनंदन। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि पेरिस ओलंपिक-2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में शूटर मनु भाकर एवं शूटर सरबजीत सिंह को भारत के लिए कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

#ParisOlympics2024 में भारतीय निशानेबाज जोड़ी मनु भाकर जी और सरबजोत सिंह जी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में भारत के लिए दूसरा कांस्य पदक जीतने की हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं।

समस्त देशवासियों को गौरवान्वित करने के लिए आप दोनों का आभार व अभिनंदन।… pic.twitter.com/M21ayuCqin

— Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) July 30, 2024
एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज
इस पदक के साथ मनु भाकर एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बन गईं हैं। उन्होंने इससे पहले महिलाओं के व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद मनु ने मंगलवार को सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में भारत को एक और कांस्य पदक दिलाने में कामयाबी हासिल की। 

पेरिस ओलंपिक में भी भारत का दूसरा मेडल
मनु भाकर और सरबजोत सिंह का मंगलवार को पेरिस ओलंपिक के 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल के लिए दक्षिण कोरिया की ली वोन्हो और ओह ये जिन से मुकाबला हुआ। भारतीय जोड़ी ने दक्षिण कोरिया की जोड़ी को 16-10 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। यह पेरिस ओलंपिक में भी भारत का दूसरा मेडल है। खास बात है कि भारत ने ये दोनों मेडल शूटिंग में ही जीते हैं।

खराब शुरुआत के बाद मैच में बनाई पकड़
मनु भाकर और सरबजोत सिंह की कांस्य पदक के मुकाबले में शुरुआत बेहतर नहीं हुई थी। भारतीय जोड़ी पहला शॉट से हार गई थी। इसके बाद उसने खेल में वापसी की और अपनी पकड़ को मजबूत किया। जब कोरियाई जोड़ी 6 के स्कोर तक पहुंची तब तक भारतीय जोड़ी 14 तक पहुंच गई। जब भारत को जीत के लिए सिर्फ दो अंक की जरूरत थी, तब कोरियाई जोड़ी ने लगातार दो शॉट जीतकर अपना स्कोर 10 तक पहुंचा लिया। हालांकि, मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने इसके बाद विरोधी जोड़ी को कोई मौका नहीं दिया। भारतीय जोड़ी ने 13वें शॉट को अपने नाम कर स्कोर 16-10 कर दिया।

Also Read