Raebareli News : भ्रष्टाचार और लापरवाही के खिलाफ धरने पर बैठीं जिला पंचायत अध्यक्ष, पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

UPT | कोतवाली में धरने पर बैठीं रंजना चौधरी।

Jul 07, 2024 20:05

ऊंचाहार थाने में भाजपा नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए थाने के गेट के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गईं। उनके इस अप्रत्याशित कदम ने पुलिस को हैरान कर दिया और तत्काल कार्रवाई ...

Raebareli News : रायबरेली में एक चौंकाने वाला घटनाक्रम देखने को मिला, जब जिला पंचायत अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता रंजना चौधरी ने ऊंचाहार थाने के सामने धरना देकर पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। यह घटना रविवार को हुई, जब चौधरी अचानक थाने पहुंचीं और थाने के मुख्य द्वार के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गईं। उनके इस अप्रत्याशित कदम ने पुलिस को हैरान कर दिया और तत्काल कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया। थाना प्रभारी द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया।

समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा 
रविवार को जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी अचानक थाने पहुंच गईं और थाने के गेट के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गईं। उन्हें धरने पर बैठा देख पुलिस के हाथ-पाव फूल गए। रंजना चौधरी ने आरोप लगाया कि वह काफी दिनों से लगातार शिकायत करते-करते थक चुकी हैं। लेकिन शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। किसी भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पुलिस हर मामले में सिर्फ रिश्वत की तलाश में रहती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि एनटीपीसी में कार्यरत मजदूर गेट पास के नवीनीकरण के लिए पुलिस के पास सत्यापन के लिए जाते हैं। तो पुलिस उनसे 5 सौ रुपये लेती है। उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में कंदरावन ग्राम सभा में स्थापित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया। जिसमें अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते
जिला पंचायत अध्यक्ष ने आगे आरोप लगाया कि पुलिस के संरक्षण में पूरे क्षेत्र में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है। यहां की युवा पीढ़ी नशे की चपेट में आकर बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी मामले में अगर पुलिस अधिकारी को फोन करो तो पुलिस अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते। अब एक जिला पंचायत अध्यक्ष की बातों को पुलिस अधिकारी कितनी गंभीरता से लेते हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भाजपा के राज में भाजपा के ही जिला पंचायत अध्यक्ष की बातें नहीं सुनी जा रही हैं। छोटी-छोटी बातों को लेकर उन्हें धरने पर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Also Read