रायबरेली में खाद्य विभाग की छापेमारी : नष्ट कराया 1600 किलो संक्रमित छेना, डीएम ने बोले- मिलावट रोकने के लिए उठाएं सख्त कदम

UPT | नष्ट होता हुआ छेना

Oct 23, 2024 17:44

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने थाना बछरावां क्षेत्र के ग्राम अघौरा अंतर्गत 1600 किग्रा संक्रमित छेना नष्ट कराया तथा नमूने संग्रहित कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिए।

Raebareli News :  जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने खाद्य विभाग को दिवाली के त्योहार के मद्देनजर बाजारों में बिकने वाले खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग नियमानुसार कराने के निर्देश दिए। इसके तहत खाद्य विभाग ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की।

1600 किग्रा संक्रमित छेना नष्ट कराया
खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी ने बताया कि अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने ग्राम अघौरा थाना बछरावां क्षेत्रान्तर्गत 1600 किग्रा संक्रमित छेना नष्ट कराया तथा नमूने एकत्र कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिए।

मिलावट रोकने के लिए उठाएं सख्त कदम -जिलाधिकारी  
वहीं जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कहा कि दीपावली के अवसर पर गुणवत्ता एवं शुद्धता बनाये रखने के लिए चलाये जा रहे सघन अभियान को और तेज किया जाए। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व के अवसर पर गुणवत्तायुक्त सुरक्षित खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। इसके लिए जनपद में चलाये जा रहे विशेष अभियान को और तेज किया जाए। प्रतिदिन अधिक से अधिक खाद्य पदार्थों की सैम्पलिंग की जाए तथा जो खाद्य पदार्थ खाने योग्य न हो तथा विश्लेषण योग्य न हो उन्हें मौके पर ही नष्ट कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि पर्व के अवसर पर आम जनता भी गुणवत्तापूर्ण सुरक्षित खाद्य पदार्थों की उपलब्धता के प्रति जागरूकता दिखाये तथा यदि कहीं पर भी निम्न गुणवत्ता वाला कोई खाद्य पदार्थ पाया जाये तो तत्काल जिला प्रशासन को सूचित करें।

Also Read