रायबरेली में सोशल मीडिया पर भगवान परशुराम पर आपत्तिजनक पोस्ट : पुलिस ने की कार्रवाई, एसपी ने कहा- अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी

UPT | राकेश कुमार मानस

Apr 28, 2024 17:05

पुलिस के मुताबिक, आरोपी राकेश कुमार मानस नामक युवक ने एक्स हैंडल से यह विवादित पोस्ट की थी। पोस्ट में भगवान परशुराम के पुतले को आग लगाया जा रहा था और हिंसात्मक कृत्य को प्रदर्शित किया गया था।

Short Highlights
  • आरोपी राकेश कुमार मानस नामक युवक ने एक्स हैंडल से यह विवादित पोस्ट की थी।
  • आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।  
Raibareli News : रायबरेली में शिवगढ़ निवासी एक युवक द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने का मामला सामने आया है। इस पोस्ट में भगवान परशुराम के पुतले को आग लगाने का दृश्य शामिल था, जिससे कई लोगों की भावनाएं आहत हुईं।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी राकेश कुमार मानस नामक युवक ने एक्स हैंडल से यह विवादित पोस्ट की थी। पोस्ट में भगवान परशुराम के पुतले को आग लगाया जा रहा था और हिंसात्मक कृत्य को प्रदर्शित किया गया था। इस घटना से कई लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। जैसे ही यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया, तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई। आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।
 
स्थानीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस तरह की पोस्ट से सामाजिक सद्भाव बिगड़ता है और आपसी सौहार्द्र पर आंच आती है। किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को आहत करना गंभीर अपराध है। पुलिस पूरी गंभीरता से इस मामले की जांच करेगी। वहीं, स्थानीय धार्मिक संगठनों और नागरिक समाज ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की घटनाएं सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने का कार्य करती हैं। अधिकारियों ने सभी से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। साथ ही आश्वासन दिया गया है कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी कीमत पर इस तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Also Read