Raebareli News : अवध केसरी राणा बेनी माधव बक्श सिंह की स्मृति में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

UPT | शिलान्यास करते मंत्री जयवीर सिंह

Aug 24, 2024 18:21

अवध केसरी राणा बेनी माधव बक्श सिंह की 220वीं जयंती पर शनिवार को रायबरेली में अनेक कार्यक्रम हुए। इंदिरा गांधी सभागार, फिरोज गांधी कॉलेज सभागार में...

Raebareli News : अवध केसरी राणा बेनी माधव बक्श सिंह की 220वीं जयंती पर शनिवार को रायबरेली में अनेक कार्यक्रम हुए। इंदिरा गांधी सभागार, फिरोज गांधी कॉलेज सभागार में आयोजित भाव समर्पण समारोह एवं अखिल भारतीय कवि सम्मेलन कार्यक्रम में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। वहीं महावीर चक्र विजेता नायक दिगेंद्र कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे। राणा बेनी माधव सिंह स्मारक समिति रायबरेली द्वारा आयोजित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में आए हुए मेहमानों का स्वागत किया गया, साथ ही कई लोगों को उत्कर्ष कार्य करने के लिये सम्मानित भी किया गया।

सभागार निर्माण के द्वितीय चरण का किया शिलान्यास 
कार्यक्रम में मंत्री जयवीर सिंह राणा बेनी माधव सिंह चौक पर गए और उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें नमन किया। फिरोज गांधी सभागार के कार्यक्रम के बाद वे राणा बेनी माधव बक्श सिंह की स्मृति में रायबरेली में बन रहे सभागार के द्वितीय चरण के लिए आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचकर शिलान्यास किया। मंत्री जयवीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि आज मैं महान स्वतंत्रता सेनानी राणा बेनी माधव बक्श सिंह की जयंती कार्यक्रम में रायबरेली पहुंचा। पिछले वर्ष इसी सीजन में मैं यहां आया था। यह परियोजना इस समय अर्ध निर्मित स्थिति में है। उन्होंने कहा कि अभी यूपीपीसीएल के एमडी भी यहां पर उपस्थित हैं। 

उपचुनाव में भाजपा की सभी सीटों पर होगी विजय
इस दौरान मंत्री ने परियोजना से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर हालत में फरवरी-मार्च 2025 से पहले पहले फेस का काम कंप्लीट हो जाए। उन्होंने कहा कि फेस टू के लिए शनिवार को  शिलान्यास का कार्यक्रम था। उत्तर प्रदेश के जितने भी स्वतंत्रता सेनानी है, उनके सम्मान में उत्तर प्रदेश सरकार हमेशा तत्पर है। रायबरेली को भी इस कड़ी में 25 परियोजनाओं को देने का काम हमने किया है। इस दौरान यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव के लिए तैयार रहती है। आने वाले उपचुनाव में हम 10 के 10 सीटों पर पूरी ताकत से लड़ेंगे और बेहतर परिणाम हमको मिलेगा।

पुलिस आरीक्षी भर्ती में जो सही पात्र होंगे वह भर्ती होंगे 
नसीराबाद में दलित युवक की हत्या के मामले में राहुल गांधी पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम जात, धर्म, पंत से ऊपर उठकर कार्य कर रहे हैं। महिला उत्पीड़न को लेकर सीएम योगी की जीरो टॉलरेंस की नीति काम कर रही है। पूरा देश जानता है कि हमारी सरकार ने जहां भी महिलाओं पर अत्याचार हुआ है वहां कठोरतम कार्रवाई की है। इसलिए हमारी सरकार को बुलडोजर बाबा की सरकार कहा जाता है। वहीं उत्तर प्रदेश आरक्षी पुलिस परीक्षा को लेकर जयवीर सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले घटनाओं से सबक लेकर परीक्षा को रद्द किया और अब नकल माफियाओं के आजीवन कारावास का नया कानून बनाया है। उससे नकल करने व कराने वाले भयभीत हैं। अब किसी माई के लाल में हैसियत नहीं कि वह नकल करवा सके। जो सही पात्र होंगे वह भर्ती होंगे। 

यह लोग रहे मौजुद
कार्यक्रम के दौरान सदर विधायक अदिति सिंह, समिति के अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक गजाधर सिंह, पूर्व विधायक अशोक रामपुरी, कार्यक्रम के संयोजक उपमेंद्र सिंह, डॉक्टर मनीष चौहान, राकेश भदोरिया, एसपी सिंह, आरबी सिंह, बृजेश सिंह, सूरज सिंह सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Also Read