Raebareli News : रेलवे स्टेशन शेड से बरसाती पानी गिरने का वीडियो हुआ वायरल, भ्रष्टाचार नहीं यह थी वजह

UPT | रायबरेली रेलवे स्टेशन

Jul 07, 2024 19:29

रायबरेली में मानसून की पहली झमाझम बारिश के बाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर शेड के बीच से तेज पानी गिर रहा है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 Raebareli News : रायबरेली में मानसून की पहली झमाझम बारिश के बाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर शेड के बीच से तेज पानी गिर रहा है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्लेटफार्म पर बने शेड मे लगे पाइप के चोक होने की वजह से पानी ओवरफ्लो होकर बहने लगा था। वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे प्रशासन ने मजदूर लगाकर ड्रेनेज सिस्टम सही कराने का कार्य शुरू कर दिया है। फिलहाल रेलवे विभाग के लापरवाही की वजह से पानी ओवरफ्लो होकर प्लेटफार्म पर गिरने लगा था। 

पाइप से निकल नहीं पा रहा था बरसात का पानी
रायबरेली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बने शेड से पानी निकालने के लिए टीन की नालियां बनाई गई है और इन नालियों में से ड्रेनेज पाइप को जोड़कर पानी बाहर निकालने की व्यवस्था भी कराई गई है। ड्रेनेज पाइप में कोल्ड ड्रिंक की बोतले व पॉलिथीन फंसी पड़ी थी जिसके कारण बरसात का पानी पाइप से निकल नहीं पा रहा था। यही वजह थी कि पानी पाइप से ना निकल कर ओवरफ्लो होने लगा और प्लेटफार्म पर ही गिरने लगा। प्लेटफॉर्म एक पर बना शर्ट काफी पुराना है वहां पर नवनिर्माण जैसी कोई चीज नहीं हुई है। 
रिपेयर करके ड्रेनेज सिस्टम कर रहे हैं सही
 रेलवे स्टेशन पर ही स्नानागार में काम करने वाले भोला ने बताया कि बीते शुक्रवार को स्नानागार के सामने ही टीन शेड से पानी नीचे आने लगा, क्योंकि जो पानी निकालने की पाइप लगी थी उससे पानी नहीं निकल रहा था। जिससे यात्रीगण वहां से उठकर जाने लगे। वही मौके पर काम कर रहे रेलवे मजदूर मुकेश ने बताया की पानी पाइप से नहीं निकल रहा था। जिसके लिए हम लोग यहां रिपेयर करके ड्रेनेज सिस्टम सही कर रहे हैं।

Also Read