Raebareli News : राजस्व टीम पर हमला, पुलिस पर लगा मारपीट करने व सामान उठा ले जाने का आरोप

UPT | थाना भदोखर

Jul 08, 2024 19:32

पत्थरगढ़ी के मामले में गाँव गई राजस्व की टाइम पर हमला हुआ। वहीं एक पक्ष ने पुलिस पे एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए मारपीट करने का आरोप भी लगाया।

Raebareli News : पुलिस पर घर में जबरन घुसकर महिलाओं से मारपीट करने व सामान उठा ले जाने का एक मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष की तरफ से काजल रावत ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल को लिखित शिकायत दी गई है। 

यह है पूरा मामला
पीडि़त ने कहा कि भदोखर थाना क्षेत्र के रैली कल्याणपुर में पड़ोस के रहने वाले करुणा शंकर, सहबाग, अमृत, लल्लन व आरती ने पुरानी रंजिश के कारण उनके परिवार से बहस चल रही थी। तभी थाना भदोखर पुलिस के दरोगा व कई सिपाही उनके घर आए और उनके परिवार जनों को गालियां देने लगे। उसके बाद उनके साथ मारपीट की गई। जब परिवार के लोग अपने को बचाने के लिए घर में अंदर घुस गए तो पुलिस जबरन अंदर घुस गई और फिर से परिवार जनों को मारने पीटने लगी। इस बीच कई लोगों को चोटे आई। जिसमें उनकी माँ गुड्डा देवी व भाई सोहित को ज्यादा चोट लगी है। इस बीच पड़ोस में रहने वाले महिलाओं ने इसका वीडियो बनाया तो पुलिस ने उनका फोन भी छीन लिया और वीडियो डिलीट कर दिया।

पुलिस पर संगीन आरोप
पीड़ित आरती ने बताया कि यहां घर में कोई नहीं था। पुलिस ने जबरदस्ती घुसकर तांडव मचाया। जमीन के मामले में पुलिस जबरन घर मे घुस आई और दरवाजा तोड़ डाला। वही एक महिला रोली ने भी पुलिस पर आरोप लगाया थी लड़ाई जमीन की थी लेकिन पुलिस घर में घुसी और और डेढ़ लाख नकदी के साथ जेवरात भी पुलिस उठा ले गई।  रामखेलावन ने बताया कि हमारे पड़ोस में राहुल व पड़ोसी पक्ष के बीच जमीन का मामला था। हमारे घर में पुलिस जबरन घुसी और महिलाओं के साथ मारपीट करने लगी जिसमे दो लोगों को चोट आई है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
इस मामले में सीओ सिटी अमित सिंह का कहना है कि भदोखर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणपुर रैली गांव में राजस्व की टीम जमीन पैमाइश करने गई थी। वहां पर प्रतिपक्षी ने आवेदक पर हमला कर दिया था ।पुलिस द्वारा बीच बचाव किया गया साथ ही वहां पर लेखपाल द्वारा प्रतिपक्ष के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया। साथ ही आवेदक द्वारा भी मुकदमा पंजीकृत किया गया है। कुल पांच लोगों को गिरफ्तार करके न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Also Read