वायरल वीडियो से खलबली : दिव्यांगता की वजह से अवैध रुप से गांजा बेच रहा है सर्वेश, पुलिस ने मामला संज्ञान में लिया

UPT | अवैध गांजा बेचने वाला युवक

Jul 08, 2024 19:37

दिव्यांग युवक द्वारा अवैध रूप से गांजा बेचने की बात का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया है।

Raebareli News :  रायबरेली में गांजा बेचते एक युवक के वीडियो ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। वीडियो में युवक खुद गांजा बेचना स्वीकार कर रहा है और साथ में दिव्यांगता को अपनी मजबूरी बता रहा है। दूसरी ओर वह इस पर भी सवाल खड़े कर रहा है कि अगर नशा बेचना गलत है तो सरकारी दुकानों से क्यों बेचा जाता है। 

वायरल वीडियो से खुलासा 
खुलेआम गांजा बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। युवक के नाबालिग बच्चों के हाथ में भी गांजा दिख रहा है। मामला गुरबक्शगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत जगना खेड़ा गांव का है। इस गांव के रहने वाले दिव्यांग युवक सर्वेश के द्वारा गांजा बेचा जा रहा है। जब सर्वेश से पूछा गया कि क्या वह गांजा बेच रहा है तो निसंकोच उसने कहा कि उसे गांजा बेचने का लाइसेंस नहीं मिला है। लेकिन फिर भी वह यह काम कर रहा है। क्योंकि उसके पास कोई व्यवसाय न होने की वजह से वह गांजा बेच रहा है। गांजा बेचकर घर का गुजारा चल रहा है। 

सर्वेश ने बताई आपबीती
सर्वेश ने कहा कि मैं इसे मजबूरी में बेच रहा हूं। मैं खराद मशीन का कारीगर था। अगर समाज चाहता है कि मैं इसे ना बेचूँ तो वह मेरा सहयोग करे। इलाज होने के बाद मैं सबका एक एक रुपया वापस दे दूंगा। मुझे पैरालिसिस हुआ है। गांजा मुझे यहीं पर बैठे बैठे मिल।जाता। उसने कहा कि मुझे दबा कर रखा गया। 2018 से पहले मैं 35 हजार रुपये महीना कमाता था। फिर मुझे लकवा मार गया। समाज ने उसके बाद मेरी कोई मदद नही की इसलिये मैं मजबूरी में इसे बेच रहा हूँ। 

क्या बोले पुलिस अधिकारी
वीडियो पर संज्ञान लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने कहा कि ऐसा एक वीडियो संज्ञान में आया है। उसे देखा गया है।संबंधित अधिकारी लालगंज को वीडियो भेजा गया है। तत्काल इस वीडियो की जांच करके कार्रवाई की जाए। जो भी तथ्य सामने आते हैं उन तत्वों पर ध्यान रखकर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Also Read