Raebareli News : राष्ट्रीय एकता परिषद के अध्यक्ष बोले-बांग्लादेश में मंदिरों और हिंदू महिलाओं की रक्षा करे विश्व समुदाय

UPT | मंच पर बोलते हुए डॉ. सुमंत गुप्ता

Aug 10, 2024 18:31

रायबरेली पहुंचे राष्ट्रीय एकता परिषद के अध्यक्ष डॉ. सुंमत गुप्ता ने बांग्लादेश के हालातों पर चिंता व्यक्त कर वहां रह रहे हिंदुओं की रक्षा करने की अपील की।

Raebareli News : रायबरेली पहुंचे डॉ.सुमंत गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचारों पर गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों को तोड़ा जा रहा है,महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है और उनकी दुकानों को लूटा जा रहा है जबकि विश्व समुदाय इस पर मौन साधे बैठा है। डॉ.गुप्ता ने भारत सरकार से भी इस मामले में सख्त कदम उठाने की अपील की है। उन्होंने देश में अवैध रूप से रह रहे 10 करोड़ बांग्लादेशियों को बाहर निकालने की मांग भी की है। 

वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए आमंत्रित किया  
डॉ. सुमंत गुप्ता रायबरेली में 13 और 14 अगस्त को काशी में होने वाले वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए समाज के लोगों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के स्टैंप,न्यायालय शुल्क एवं पंजीकरण विभाग के मंत्री रविंद्र जायसवाल शामिल होंगे। इसके अलावा कई अन्य प्रमुख नेता भी इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में डॉ.सुमंत गुप्ता ने लीव-इन रिलेशनशिप को कानूनी मान्यता देने पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने इसे भारतीय संस्कृति और माता-पिता के संस्कारों पर सीधा हमला बताया। उनका मानना है कि इस तरह की मान्यता समाज में बौद्धिक अपराध को बढ़ावा दे रही है।

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा एक गंभीर मुद्दा  
डॉ.सुमंत गुप्ता ने स्वास्थ्य बीमा पर लगने वाले 18% टैक्स का भी कड़ा विरोध किया। उन्होंने इसे मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करार दिया और भारत सरकार से इस कर को समाप्त करने की मांग की। राष्ट्रीय महासचिव ई.विजय रस्तोगी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। उन्होंने रायबरेली में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा एक गंभीर मुद्दा बताया। विजय रस्तोगी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की और आरोप लगाया कि रायबरेली के सामाजिक,आर्थिक,भौगोलिक और राजनीतिक परिदृश्य को बदलने के लिए यह षड्यंत्र रचा जा रहा है। उनका कहना है कि इस साजिश के पीछे राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ-साथ कुछ स्वार्थी राजनीतिक दल भी हो सकते हैं। डॉ.सुमंत गुप्ता और विजय रस्तोगी के इन बयानों से स्पष्ट है कि वे न केवल बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, बल्कि भारत के आंतरिक मामलों में भी जागरूक और सचेत हैं। 

Also Read