हाथरस कांड : राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, मुआवजे की राशि बढ़ाने की करी मांग

UPT | Rahul Gandhi And Yogi Adityanath

Jul 07, 2024 14:59

पत्र में मुआवजे की राशि बढ़ाने की मांग की है, हाथरस में हुए भयानक हादसे से प्रभावित परिवारों को संबोधित करते हुए। उन्होंने इस मामले में पीड़ित परिवारों के दर्द को महसूस करते हुए...

Short Highlights
  • राहुल गांधी ने हाथरस कांड को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा
  • राहुल गांधी ने जल्द कार्रवाई करने की अपील की है
Lucknow News : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ कांड को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने अपने पत्र में मुआवजे की राशि बढ़ाने की मांग की है, हाथरस में हुए भयानक हादसे से प्रभावित परिवारों को संबोधित करते हुए। उन्होंने इस मामले में पीड़ित परिवारों के दर्द को महसूस करते हुए मुख्यमंत्री से इस बारे में जल्दी से जल्दी कार्रवाई करने की अपील की है।
क्या बोले राहुल?
राहुल गांधी ने कहा, "मुख्यमंत्री से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। इन परिवारों के दुख की घड़ी में, हमें उनके साथी होना चाहिए और उन्हें हर संभव मदद देनी चाहिए।"

पीड़ितों से की थी मुलाकात 
वहीं इस दुर्घटना के बाद शुक्रवार को राहुल गांधी अलीगढ़ से हाथरस पहुंचे। जहां उन्होंने हाथरस पीड़ितो के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, "ये गरीब परिवार हैं। इन्हें उचित और अधिकतम मुआवजा मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि वे दिल खोलकर मुआवजा दें। इस समय इन परिवारों को तत्काल सहायता की आवश्यकता है। मुआवजे में देरी से किसी का फायदा नहीं होगा।"

प्रशासन के इंतजाम पर सवाल उठाए
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, "पीड़ित परिवारों ने बताया कि प्रशासन की ओर से उचित व्यवस्था नहीं की गई थी। परिवार बहुत दुखी और परेशान हैं। मैं उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास कर रहा हूं।" राहुल गांधी ने मृतकों के परिवारों से व्यक्तिगत बातचीत भी की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान वे सदर कोतवाली क्षेत्र के नवीपुर स्थित ग्रीन पार्क में पीड़ित परिवारों से मिले।

Also Read