समन मिलने पर भड़के अखिलेश : काम करने के तरीके पर उठाए सवाल, बोले- 'ईडी-सीबीआई को खत्म कर देना चाहिए'

UPT | सीबीआई और ईडी को लेकर बोले अखिलेश

Mar 09, 2024 17:25

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीबीआई और ईडी को खत्म करने की बात कही है। वह लखनऊ स्थित सपा दफ्तर में प्रेस वार्ता कर रहे थे। इस मौके पर कई नेताओं ने सपा की सदस्यता ली।

Short Highlights
  • अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
  • सीबीआई-ईडी को खत्म करने की मांग
  • लखनऊ दफ्तर में अखिलेश ने की प्रेस वार्ता
Lucknow News : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दे दिया है। अखिलेश ने लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि ईडी-सीबीआई जैसी संस्थाओं को खत्म कर देना चाहिए, जैसे नेताजी ने चुंगी खत्म की थी। अखिलेश ने इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

सीबीआई पर क्यों निकला अखिलेश का गुस्सा?
अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित सपा दफ्तर में भाजपा और रालोद के कई नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान अखिलेश यादव ने लखनऊ की सड़कों पर गड्ढे का जिक्र करते हुए कहा- 'सोचिए जब लखनऊ में इतने गड्ढे हो रहे हों, पूरे उत्तर प्रदेश में गड्ढे ही गड्ढे कर दिए सरकार ने। ये भी तब गड्ढा मुक्ति में सरकार ने 40 हजार करोड़ से ज्यादा पैसा खर्च किया है। सोचिए आप और दूसरों के पीछे ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स विभाग लगा रखे हैं। कभी-कभी कुछ विभाग हटा देने चाहिए, हमेशा के लिए खत्म कर देने चाहिए। जैसे नेताजी ने भी चुंगी खत्म की थी, वैसे कुछ विभाग हमेश के लिए हटा देने चाहिए।' दरअसल अखिलेश को कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने अवैध खनन मामले में समन भेजा था।

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए कई नेता
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा, बसपा, जेडीयू और रालोद के कई बड़े नेता सपा में शामिल हो गए हैं। इसे समाजवादी पार्टी की एक बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है। इन नेताओ में भाजपा की सीता राजपूत, रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लतेश बिधूड़ी, बसपा छोड़कर आए इलिज़ अंसारी और तिलक चंद्र वर्मा, जेडीयू नेता सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव समेत कई दिग्गज शामिल हैं। पिछले दिनों बसपा के बड़े मुस्लिम प्रत्याशी गुड्डू जमाली भी सपा में शामिल हो गए थे।

केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना
अखिलेश यादव ने अपनी प्रेस-वार्ता के दौरान केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि '2024 को लोकसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। यह संविधान और सम्मान बचाने का चुनाव है। यूपी के लोग स्वागत अच्छा करते हैं। जो लोग 2014 में आए थे, वो 2024 में जाने वाले हैं।' उन्होंने आगे कहा कि 'भाजपा हटाओ, एमएसपी की कानूनी गारंटी पाओ। भाजपा हटाओ, नौकरी पाओ।'

Also Read