यूपी बोर्ड टॉप करने के बाद भी अफसोस : प्राची निगम बोलीं- काश मेरे एक-दो नंबर कम आते!

फ़ाइल फोटो | प्राची निगम बोलीं- काश मेरे एक-दो नंबर कम आते!

Apr 27, 2024 20:35

यूपी बोर्ड परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने हाईस्कूल टॉप किया है। उन्हें 600 में से 591 अंक मिले हैं। लेकिन बावजूद इसके प्राची निराश हैं।

Short Highlights
  • ट्रोल होने पर बोली प्राची निगम
  • 'काश मेरे एक-दो नंबर कम आते'
  • सोशल मीडिया से बना ली थी दूरी
Sitapur News : उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने हाईस्कूल टॉप किया है। उन्हें 600 में से 591 अंक मिले हैं। लेकिन बावजूद इसके प्राची निराश हैं। वजह है उनके चेहरे पर उगे बालों की वजह से उनकी ट्रोलिंग। रिजल्ट आने के बाद से ही प्राची को काफी ट्रोल किया जा रहा है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि काश उनके एक-दो नंबर कम आए होते।

'ज़रूरत लगेगी तो इलाज करवा लूंगी'
प्राची निगम ने बीबीसी से बातचीत में कहा कि इस ट्रोलिंग और भीड़ को देखकर सोचती हूँ कि मेरे एक दो नंबर कम आते तो अच्छा रहता। मैं टॉप नहीं करती तो लोगों का मेरी शक्ल पर ध्यान नहीं जाता। हर इंटरव्यू में ट्रोलिंग पर ज्यादा बात हो रही है। मैं कैसी दिखती हूँ, ये मुझे पिछले एक हफ्ते से लोगों ने पूछ-पूछकर नोटिस करा दिया है। मुझे जब ज़रूरत लगेगी तब मैं अपना इलाज करवा लूंगी पर अभी मैं अपना ध्यान पढ़ाई पर फोकस करना चाहती हूँ।'

सोशल मीडिया से बना ली थी दूरी
प्राची निगम ने रिजल्ट आने के बाद से ही सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी। उन्हें अपने ट्रोलर्स के कारण पढ़ाई से ध्यान नहीं हटाना था। प्राची का कहना है कि वह अभी आगे की पढ़ाई पर फोकस करना चाहती हैं क्योंकि उन्हें आईआईटी जेईई का एग्जाम क्रेक करके इंजीनियर बनना है। उन्होंने ट्रोलर्स को शुक्रिया कहा है कि उन्हें इतनी कम उम्र में सोशल मीडिया ने इतना फेमस कर दिया है।

साथियों का मिला भरपूर साथ
प्राची ने बताया ने कि उनकी शारीरिक बनावट को लेकर उनके सहपाठियों, अध्यापकों और घर-परिवार के लोगों से कोई टीका-टिप्पणी सुनने को नहीं मिली। प्राची की मां ने कहा कि हमारी बेटी के अपर लिप्स पर बाल उगे हैं, इस बात पर हमने बहुत गौर नहीं किया। मेरी बच्ची मुझे ऐसी ही पसंद है। मुझे इस बात का अफ़सोस है कि लोगों ने हमारी बेटी की काबिलियत न देखकर उसकी शारीरिक बनावट पर ज्यादा ध्यान दिया।

Also Read