श्रीलंकन एयरलाइंस की फ्लाइट खराब मौसम के चलते लखनऊ डायवर्ट : इंडिगो की कानपुर से हैदराबाद के लिए नई उड़ान शुरू

UPT | SriLankan Airlines

Oct 03, 2024 17:36

फ्लाइट के एप्रन पर रुकने के दौरान यात्री विमान में ही बैठे रहे। एप्रन हवाई अड्डे का वह क्षेत्र होता है, जहां विमान पार्क या उतारे जाते हैं। कुछ समय बाद मौसम साफ होने पर एटीसी से क्लीयरेंस मिलने के बाद फ्लाइट दोबारा 3:30 बजे काठमांडु के लिए रवाना हुई। 

Lucknow News : कोलंबो से काठमांडु जा रही श्रीलंकन एयरलाइंस की फ्लाइट गुरुवार को खराब मौसम की वजह से लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट की गई। बताया जा रहा है कि विमान को जब काठमांडु उतरना था तो मौसम अनूकूल नहीं था। इस वजह से सुरक्षा की दृष्टि से उसे करीब के लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया। इस दौरान यात्री विमान पर ही सवार रहे। बाद में फ्लाइट के टेक ऑफ किया। 

यात्रियों के साथ एप्रन पर रुका रहा विमान
बताया जा रहा है कि फ्लाइट यूएल 181 ने सुबह 8:19 बजे कोलंबो से उड़ान भरी थी और इसे 1:08 बजे काठमांडु पहुंचना था। लेकिन, काठमांडु में मौसम खराब होने के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने इसे लैडिंग के कुछ वक्त पहले लखनऊ डायवर्ट कर दिया। फ्लाइट यहां चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1:02 बजे उतरी। फ्लाइट के एप्रन पर रुकने के दौरान यात्री विमान में ही बैठे रहे। एप्रन हवाई अड्डे का वह क्षेत्र होता है, जहां विमान पार्क या उतारे जाते हैं। कुछ समय बाद मौसम साफ होने पर एटीसी से क्लीयरेंस मिलने के बाद फ्लाइट दोबारा 3:30 बजे काठमांडु के लिए रवाना हुई। 



इंडिगो ने कानपुर से इस शहर के लिए शुरू की फ्लाइट
इस बीच प्रदेश से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अहम खबर है। इंडिगो ने अब कानपुर से हैदराबाद के लिए नई फ्लाइट शुरू कर दी है। यह सेवा रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उपलब्ध होगी। यह 189 सीटर विमान अपनी शुरुआती दो दिनों की उड़ानों में 642 यात्रियों को लाने और ले जाने में सफल रहा, जो टॉप लोड फैक्टर के तहत 90 प्रतिशत यात्रियों से भरी रही। फ्लाइट 11:30 बजे कानपुर से उड़ान भरकर केवल 100 मिनट में हैदराबाद पहुंचती है। वापसी की फ्लाइट हैदराबाद से 9:20 बजे उड़ान भरकर 11:00 बजे कानपुर आती है।

यात्रियों का लोड बढ़ने पर बड़ी फ्लाइट और डेली सेवा का फैसला कर सकती है इंडिगो
कानपुर से हैदराबाद के लिए इंडिगो की नई उड़ान सेवा में 25 प्रतिशत कम किराया रखा गया है, जहां टिकट 4600 से 4800 रुपये के बीच बुक हो रहा है, जबकि कनेक्टिंग फ्लाइट से हैदराबाद जाने का किराया करीब 9000 रुपये है। यह कानपुर से शुरू की गई चौथी हवाई सेवा है, इससे पहले मुंबई, दिल्ली, और बेंगलुरू के लिए उड़ानें उपलब्ध थीं। हैदराबाद फ्लाइट की बढ़ती मांग को देखते हुए, कई अन्य विमान कंपनियां भी नई सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही हैं। इस फ्लाइट के जरिए यात्री हैदराबाद से मुंबई, चेन्नई, और केरल जैसे अन्य शहरों के लिए भी यात्रा कर सकते हैं। कानपुर एयरपोर्ट के निदेशक, संजय कुमार के मुताबिक यह नई सेवा यात्रियों से शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त कर रही है। अगर इसी तरह का लोड बना रहा तो कंपनी को इस सेवा को बड़ी फ्लाइट और डेली सेवा में बदलना पड़ेगा।
 

Also Read