लखनऊ से खुशखबरी : शिक्षकों के इंटरनेट का टेंशन खत्म, विवाद भी निबटा,अब मिलेंगे रुपये... 

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 02, 2024 14:08

उत्तर प्रदेश के शिक्षकों को इंटरनेट के लिए प्रति महीने 200 रुपये मिलेंगे। स्कूल शिक्षा की महानिदेशक कंचन वर्मा ने इसकी अनुमति दे दी है। इस बाबत आदेश...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के शिक्षकों को इंटरनेट के लिए प्रति महीने 200 रुपये मिलेंगे। स्कूल शिक्षा की महानिदेशक कंचन वर्मा ने इसकी अनुमति दे दी है। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। 

इस राशि का ऐसे होगा उपयोग
बेसिक शिक्षा के स्कूलों में शिक्षकों को प्रति महीने 200 रुपये इंटरनेट के लिए मिलेंगे। इस राशि का उपयोग परिषदीय प्राइमरी स्कूल, अपर प्राइमरी स्कूल एवं कम्पोजिट स्कूल के इलेक्ट्रॉनिक मशीन जैसे टेबलेट्स के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस राशि से टेबलेट्स का इंटरनेट और सिम कार्ड उपयोग में लाया जा सकेगा। ये राशि उन शिक्षकों को दी जाएगी जिनको टेबलेट दिए गए हैं। सिम कार्ड इलाके के ​हिसाब से ख़रीदे जाएंगे। इस काम के लिए दो महीने की राशि की स्वीकृति की गई है।

इस वजह से दी अनुमति
यूपी के स्कूलों को दिए गए टैबलेट के इंटरनेट और सिम कार्ड के विवाद को खत्म करने के लिए निदेशालय ने कम्पोजिट ग्रांट से इस राशि की अनुमति दी है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने सभी बीएसए से कहा कि 200 रुपये प्रति महीने के हिसाब से एक टैबलेट के लिए साल में 2400 रुपये और दो टेबलेट के लिए 4800 रुपये खर्च किये जा सकेंगे।

Also Read