उन्नाव में पोलैंड की कंपनी लगाएगी फैक्ट्री : हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार, कई देशों में कारोबार कर रही कैनपैक कंपनी

UPT | यूपी के मुख्य सचिव मनोज सिंह

Aug 29, 2024 21:04

उन्नाव में पोलैंड की कंपनी के आने से हजारों युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है। कानपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे के पास स्थित औद्योगिक कॉरिडोर का यूपी के मुख्य सचिव मनोज सिंह ने निरीक्षण किया।

Short Highlights
  • उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को मिलेगा बढ़ावा
  • कंपनी को हर सुविधा का आश्वासन
Unnao News : कानपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे के पास स्थित औद्योगिक कॉरिडोर का यूपी के मुख्य सचिव मनोज सिंह ने निरीक्षण किया। पोलैंड की एक कंपनी यहां अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाना चाह रही है, जिससे हजारों युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा। यह कंपनी पेय पदार्थ की पैकिंग के लिए एल्युमिनियम के डिब्बों, कांच की बोतलें, धातु के ढक्कनों और कंटेनर आदि उत्पाद बनाती है। मुख्य सचिव ने जरूरी सुविधाओं जैसे सड़क, बिजली की व्यवस्था का जायजा लिया।

मुख्य सचिव के साथ कंपनी के अधिकारी भी रहे मौजूद
उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव मनोज सिंह ने उन्नाव में सराय कटियान गांव के पास बन रहे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर की साइट पर पहुंचे। मुख्य सचिव के साथ पोलैंड की कैनपैक कंपनी के अधिकारी भी मौजूद थे। कैनपैक कंपनी उन्नाव में अपनी एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाना चाह रही है, जिसके लिए उसे कई बीघा जमीन की जरूरत है। मुख्य सचिव ने कंपनी के अधिकारियों को जमीन का भौतिक निरीक्षण करवाया, जिससे उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

कंपनी को हर सुविधा का आश्वासन
मुख्य सचिव ने बताया कि पोलैंड की कंपनी उन्नाव में अपनी फैक्ट्री की स्थापना करना चाह रही है,  उन्होंने फैक्ट्री की आवश्यकतानुसार जमीन के लिए अधिकारियों के साथ बातचीत कि है। उन्होंने उन्नाव के जल निगम, बिजली विभाग व जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में बिजली, पानी व सीवर की व्यवस्था जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाए । उन्हें हर संभव सुविधा देने के लिए आशवस्त किया है।

दुनिया भर में फैला है कैनपैक कंपनी का कारोबार
पोलैंड की कैनपैक कंपनी दुनिया भर में पेय पदार्थ की पैकेजिंग के लिए संसाधनों का निर्माण कर रही है। कंपनी के दुनिया भर में 27 संयंत्र हैं और लगभग 8500 कर्मचारी काम करते हैं। यह कंपनी खाद्य-पेय निर्माता के लिए एल्युमिनियम के डिब्बों और कांच की बोतलों से लेकर धातु के ढक्कन, कंटेनरों तक टिकाऊ उत्पाद तैयार करती है। कंपनी 30 वर्षों से ज्यादा समय से इस व्यवसाय में है और अब उन्नाव में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने जा रही है, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

Also Read