काकोरी में अराजकतत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा : गांव में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात

UPT | काकोरी में अराजकतत्वों ने तोड़ी आंबेडकर प्रतिमा।

Oct 05, 2024 10:54

काकोरी थाना क्षेत्र के भलिया गांव में शुक्रवार रात अराजकतत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार सुबह जमकर हंगामा किया।

Lucknow News : काकोरी थाना क्षेत्र के भलिया गांव में शुक्रवार रात अराजकतत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार सुबह जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया।

प्रतिमा का हाथ तोड़ा, संविधान की किताब को नुकसान 
भलिया गांव में आंबेडकर पार्क है। जिसमें बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की आदमकद प्रतिमा लगी है। अराजकतत्वों ने प्रतिमा का हाथ और संविधान की किताब को नुकसान पहुंचाया है। सुबह ग्रामीणों ने प्रतिमा का हाथ टूटा देखा तो आक्रोशित हो उठे। थोड़ी ही देर में यह बात आग की तरह पूरे गांव में फैल गई।



गांव में पुलिस फोर्स तैनात 
गांव में भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पहुंची। गांव में तनावपूर्ण स्थिति के कारण भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी। साथ ही दूसरी नई प्रतिमा स्थापित कराने का भरोसा दिलाया है। पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।  

Also Read