Lakhimpur Kheri News : चाकू की नोंक पर किशोरी से रेप, लखनऊ में इलाज के दौरान मौत पर बवाल...

UPT | गुस्साए लोगों को समझाती पुलिस।

Oct 05, 2024 13:41

लखीमपुर-खीरी में चाकू के बल पर किशोरी से रेप करने का हाहाकारी मामला सामने आया है। किशोरी की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। किशोरी की मौत से गुस्साए परिजनों ने डीएम कार्यालय का घेराव किया। इस मामले...

Short Highlights
  • पीड़ित किशोरी को मौके पर छोड़कर भाग गया आरोपी।
  • गुस्साए परिजनों ने डीएम दफ्तर का घेराव किया।
Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर-खीरी में चाकू के बल पर किशोरी से रेप करने का हाहाकारी मामला सामने आया है। किशोरी की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। किशोरी की मौत से गुस्साए परिजनों ने डीएम कार्यालय का घेराव किया। इस मामले में सदर कोतवाली पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है। पीड़ित परिवार का दावा है कि उसने घटना के बाद पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की और कार्रवाई का आश्वासन देकर टाल-मटोल करती रही।

पुलिस की लापरवाही सामने आई 
शुक्रवार को जब पीड़िता की हालत अधिक बिगड़ी, तब पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने आनन-फानन में रिपोर्ट दर्ज कर ली। ऐसे में सवाल उठता है कि कार्रवाई में आखिर पुलिस क्यों लापरवाही करती रही। पीड़िता के भर्ती होने के बाद भी ऐसा क्या था, जो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में कोई रुचि नहीं ली। घटना के बाद किशोरी किसी तरह से बदहवास हालत में घर पहुंची। उसकी हालत देख परिवार के लोग सन्न रह गए। हालत अधिक खराब देखकर परिवार वाले किशोरी को अस्पताल ले गए और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया, लेकिन तहरीर मिलने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इधर, पीड़िता की हालत और अधिक बिगड़ गई। यह देखकर उसे परिवार के लोग लखनऊ ले गए और एक अस्पताल में भर्ती कराया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

खीरी पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी
इंस्पेक्टर हरिप्रकाश यादव ने बताया कि पीड़ित परिजनों की ओर से तहरीर मिली थी। जिसके आधार पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। अपर पुलिस अधीक्षक पवन गौतम ने बताया कि घटना के बारे में आवेदक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। किशोरी के मेडिकल के दौरान डेंगू के लक्षण पाए गए थे। इसलिए इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका का पैनल से पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।

लखनऊ में चल रहा था इलाज
पीड़ित किशोरी का लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, पर आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ। इसी बात को लेकर परिजन अक्रोशित थे। सदर कोतवाली के एक गांव निवासी 11 वर्षीय किशोरी को एक युवक ने दबोच लिया। एक चाकू के बल पर रेप कर मौके से भाग निकला। किसी तरह से किशोरी बदहवास हालत में घर पहुंची। उसकी हालत देख परिवार के लोगों के होश उड़ गए। आनन-फानन में किशोरी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन सुधार न होने पर परिजन उसे लखनऊ ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

चाकू के बल पर रेप
सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की किशोरी शाम को अपने घर से कुछ दूरी पर थी। इसी बीच, गांव का ही अरशद अली वहां पहुंच गया। उसने मौका पाकर किशोरी को दबोच लिया और उसे उठा ले गया। चाकू के बल पर उसने रेप किया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। आरोपी पीड़ित किशोरी को मौके पर छोड़कर भाग गया।

Also Read