UP Weather Update : यूपी के 33 जिलों में बारिश का अलर्ट, आईएमडी ने दिया अपडेट

UPT | UP Weather News

Jul 07, 2024 13:00

उत्तर प्रदेश में मौसम की स्थिति बदल गई है और यहां पर जमकर बादल बरस रहे हैं। इस सप्ताह के शुरुआत से ही कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है, जबकि अन्य क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में मौसम की स्थिति बदल गई है और यहां पर जमकर बादल बरस रहे हैं। इस सप्ताह के शुरुआत से ही कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है, जबकि अन्य क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लिए लगातार बारिश की संभावना बताई है। लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार से लेकर आज रविवार तक रूक-रूककर बारिश हो रही है। इस बारिश के कारण मौसम तो सुहावना हो गया है लेकिन लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में 7 जुलाई से 12 जुलाई तक बारिश जारी रहने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं।


आज मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। लखनऊ स्थित मौसम केंद्र के अनुसार यूपी के 33 जिलों में भारी बारिश और अत्यंत भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 14 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कई जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है, जहां मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, खीरी, शाहजहांपुर और पीलीभीत जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इस अलर्ट के अनुसार देवरिया, रामपुर, अंबेडकरनगर, अयोध्या, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं, कांशीराम नगर, एटा, महामाया नगर, फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी और ललितपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना बताई गई है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में हल्की बारिश या बारिश की बौछार का दौर भी चल सकता है।

Also Read