Lucknow News : लगातार बारिश से हजरतगंज, गोमती समेत कई क्षेत्रों में जलभराव

UPT | बारिश के बाद जलभराव।

Jul 08, 2024 01:48

राजधानी में शनिवार रात व सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनमानस अस्त-व्यस्त हो गया। कई स्थानों पर जलभराव की भी स्थिति रही। गलियों व सड़कों के आसपास कीचड़ की समस्या से लोगों को काफी परेशानी हुई। विकास नगर में सड़क धंसने से आवागमन प्रभावित रहा।

Short Highlights
  • नाला चोक होने से सड़कों पर भरा पानी
  • विकास नगर में सड़क धंसी
Lucknow News : राजधानी में शनिवार रात व सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनमानस अस्त-व्यस्त हो गया। कई स्थानों पर जलभराव की भी स्थिति रही। गलियों व सड़कों के आसपास कीचड़ की समस्या से लोगों को काफी परेशानी हुई। विकास नगर में सड़क धंसने से आवागमन प्रभावित रहा। 

मोहल्लों में नाले-नालियां उफनाएं
राजधानी में शनिवार और रविवार को बारिश के बाद कई इलाकों जलभराव की स्थिति देखने को मिली। जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नालियां जाम होने, पानी के तेजी से ड्रेन आउट नहीं होने के कारण मुख्य मार्गों पर भी जलभराव की समस्या विकराल हो गई। मुख्य सड़कों पर भी पानी लबालब भरा दिखा। लगातार हो रही बारिश ने नालों को चोक कर दिया। इससे कई मोहल्लों में नाले-नालियां उफना गये। हालांकि बारिश थमने के बाद जलभराव की स्थिति थोड़ी सामान्य हुई। राजधानी के पॉश इलाके हजरतगंज, गोमती नगर, अलीगंज, इंदिरा नगर, महानगर और विकास नगर में भी भारी बारिश के कारण लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ा रहा है। आलमबाग और आशियाना में जलजमाव जैसी स्थिति है। भारी बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है। 
विकास नगर में सड़क धंसी, आवागमन प्रभावित
बारिश के कारण विकास नगर के सेक्टर आठ में कुर्सी रोड लेबर अड्डे को जाने वाली मुख्य सड़क पावर हाउस चौराहे के पास धंस गई। इससे बड़ा गड्ढा हो गया। यह सड़क लोक निर्माण विभाग की है तथा सड़क पर पूर्व में लोनिवि के अंतर्गत यूपी जल निगम द्वारा किये गए कार्य के कारण ही सड़क पर यह गढ्ढा होना बताया जा रहा है। नगर निगम ने सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत अस्थाई रूप से उक्त मार्ग को बैरिकेट लगा कर आवागमन को फिलहाल डाइवर्ट कर दिया  है। इसके अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग, जल कल एवं जल निगम को इसके मरम्मत कार्य को युद्ध स्तर पर कराए जाने के लिए सूचित कर दिया गया है। जल्द ही कार्य पूरा कर स्थिति को पूर्व भी भांति कर दिया जाएगा।

सीवर रिसाव बंद होते ही लोनिवि कराएगा सड़क निर्माण 
लोक निर्माण विभाग के अधिषासी अभियन्ता मनीष वर्मा कहा कि जल निगम द्वारा सीवर लाईन से हो रहे रिसाव की मरम्मत कराने के बाद रेस्टोरेशन का कार्य कराया जाएगा। रेस्टोरेशन का कार्य पूरा होते ही लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग की मरम्मत का कार्य पूरा करा दिया जाएगा। 

Also Read