मेरठ में कम हुए फ्लैट के दाम : अपना घर खरीदने का सुनहरा मौका, आवास विकास ने फ्लैट्स की कीमतें घटाई

UPT | मेरठ जागृति विहार एक्सटेंशन योजना में आवास विकास परिषद ने घटाए फ्लैट के दाम।

Sep 14, 2024 10:04

बीते साल दीपावली के आसपास शासन ने इन फ्लैटों की कीमत में 20 से 25 प्रतिशत तक कटौती के आदेश दिए थे। 29 लोगों ने फ्लैट लिए। जिनमें से चार ने बाद में आवेदन रद्द कराया था।

Short Highlights
  • मेरठ में अपने सपनों का घर खरीदना हुआ आसान
  • आवास विकास परिषद ने घटा दी अपने फ्लैट्स के दाम 
  • 15 अक्टूबर तक रियायती दरों में खरीदे जा सकेंगे फ्लैट्स 
Meerut News : मेरठ में घर खरीदने की सोच रहे हैं तो ये सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। मेरठ में घर खरीदने का सपना पूरा करेगा आवास विकास परिषद।आवास विकास परिषद ने मेरठ में घर की कीमतों में कमी की है। आवास विकास परिषद ने मेरठ में फ्लैटों की कीमत छह लाख रुपये तक घटाई  है। ऐसे में मेरठ में सपनों का घर तलाश रहे लोगों को काफी फायदा मिल सकता है।

शासन को भेजे प्रस्ताव को मंजूरी
मेरठ में आवास एवं विकास परिषद के जागृति विहार एक्सटेंशन में फ्लैट सस्ते कर दिए गए हैं। शासन को भेजे प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। जिसके बाद अब 15 अक्तूबर तक रियायती दरों पर इन फ्लैट को खरीदा जा सकेगा। इसमें 60 दिन में फ्लैट की कुल कीमत का भुगतान आवंटी को करना होगा। 

ये हुए फ्लैट के वर्तमान दाम
127 वर्ग मीटर का 1367 वर्ग फुट का फ्लैट जो 46 लाख का था उसे अब 40 लाख में खरीदा जा सकेगा। 32 वर्ग मीटर क्षेत्रफल (345 वर्ग फुट) का दस लाख 60 हजार का फ्लैट आठ लाख 24 हजार रुपये में मिलेगा। पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर इसे लागू किया गया है, जिसमें आवंटी पांच फ्लैट की च्वाइस दे सकते हैं।

करीब 700 एकड़ में विकसित किया है
जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या-11 शहर की सबसे बड़ी आवासीय योजना है। जिसे आवास एवं विकास परिषद ने शहर के बीच ही करीब 700 एकड़ में विकसित किया है। जागृति विहार एक्सटेंशन में बने 2304 में 780 फ्लैट ही बिके थे। कोरोना से पहले यह आंकड़ा 1250 के करीब था। कोरोना काल में वित्तीय स्थिति गड़बड़ाने से लोगों ने फ्लैट सरेंडर कर दिए थे। इससे अब खाली फ्लैटों की संख्या 1524 तक पहुंच गई है।

फ्लैटों की कीमत में 20 से 25 प्रतिशत तक कटौती
बीते साल दीपावली के आसपास शासन ने इन फ्लैटों की कीमत में 20 से 25 प्रतिशत तक कटौती के आदेश दिए थे। 29 लोगों ने फ्लैट लिए। जिनमें से चार ने बाद में आवेदन रद्द कराया था। इसके बाद शासन ने फ्लैट पर दी छूट बंद कर दी थी। 15 अगस्त से इसे लागू किया गया लेकिन कुछ आपत्ति के चलते मामला अटक गया था। 

एक ही दाम में टू बीएच के और थ्री बीएचके
जागृति विहार एक्सटेंशन में जी प्लस थ्री यानि कि ग्राउंड फ्लोर व तीन ऊपरी तल की मंजिलों में फ्लैट बने हैं। वहीं कुटी चौराहे से जाने पर थोड़ी ही दूरी पर दस मंजिला दो टावर हैं। अब एक ही दाम में टू बीएच के और थ्री बीएचके बिक रहे हैं। 

Also Read