6 माह की मासूम का अपहरण : बुर्के में आई महिला ने बच्ची को गोद में लेकर कहा- पड़ोस में रहती हूं, फिर हो गई गायब

UPT | बुर्के वाली महिला ने बच्ची का अपहरण किया

Oct 04, 2024 16:27

यह घटना तब हुई जब बच्ची की 9 साल की बहन उसे गोद में लेकर गली में खेल रही थी। महिला ने बच्ची से कहा कि वह उनके पड़ोस में रहती है और फिर उसे गोद में उठाकर चल दी...

Short Highlights
  • बागपत में बुर्का पहने महिला ने किया बच्ची का अपहरण
  • बड़ी बहन की गोद से बच्ची को ले गई महिला
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
Baghpat News : यूपी के बागपत जिले में एक बुर्का पहने महिला ने 6 महीने की बच्ची का अपहरण कर लिया। यह घटना तब हुई जब बच्ची की 9 साल की बहन उसे गोद में लेकर गली में खेल रही थी। महिला ने बच्ची से कहा कि वह उनके पड़ोस में रहती है और फिर उसे गोद में उठाकर चल दी। महिला ने बहन से कहा कि वह घर जाए, वो थोड़ी देर में आ रही है।

बच्ची को लेकर गायब हो गई महिला
इसके बाद, जब 9 साल की बच्ची घर वापस पहुंची और अपनी मां को घटना के बारे में बताया, तो पहले तो मां को लगा कि शायद किसी ने बच्ची को गोद में लिया होगा। लेकिन जब काफी समय बीत जाने के बाद भी बच्ची घर नहीं आई, तो उसने पड़ोसियों से मदद मांगी। बच्ची की मां और आस-पड़ोस के लोग तुरंत बुर्का पहने महिला की तलाश में जुट गए, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इस बीच, बच्ची के पिता को नोएडा से सूचित किया गया। जैसे ही अपहरण की सूचना मिली, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की।
घर के बाहर खेल रही थीं बच्चियां
दरअसल, यह पूरी घटना बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बावली गांव में हुई। जहां, परिवार के मुखिया इसरार ने बताया कि उनकी पत्नी और तीन बेटियां वहां रहती हैं, जबकि वह नोएडा में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि घटना के दिन उनकी बड़ी बेटी माईशा और छोटी बेटी मायरा घर के बाहर खेल रही थीं, तभी बुर्का पहने महिला आई।

परिवार की किसी कोई दुश्मनी नहीं
इसरार ने कहा कि जब उनकी बड़ी बेटी ने घटना के बारे में बताया, तब वह तुरंत घर पहुंचे। उन्होंने और गांव वालों ने मिलकर बच्ची की तलाश की, लेकिन उन्हें बच्ची नहीं मिली। उन्होंने आसपास के गांवों में भी खोज की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसरार ने बताया कि उनके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है और न ही उनके पास इतना पैसा है कि किसी ने फिरौती के लिए बच्ची का अपहरण किया हो। परिवार ने पुलिस से बच्ची की सुरक्षित बरामदगी की मांग की है।



अपहरणकर्ता महीला या पुरुष?
पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी कि बुर्का पहने महिला का कोई सुराग नहीं मिल सका है। सीओ विजय चौधरी ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें महिला बच्ची को गोद में लेकर घर की तरफ जाते हुए दिखाई दे रही है। इसके बाद महिला का कोई अता-पता नहीं है। पुलिस ने यह भी कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि बुर्का पहनने वाला व्यक्ति महिला है या पुरुष। फुटेज में केवल महिला का हाथ दिखता है और यह जांच की जा रही है कि कहीं कोई पुरुष तो बुर्का पहनकर बच्ची का अपहरण नहीं कर रहा था।

ये भी पढ़ें- पूर्व एमएलसी के परिवार की बढ़ी मुश्किलें : पीड़िता ने तोड़ी चुप्पी, हाजी इकबाल के बेटों और भाई पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज

Also Read