Baghpat News : बागपत की बेटी कशिश ने जीती रक्षा मंत्रालय की क्विज प्रतियोगिता, स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने का मिला निमंत्रण

UPT | बागपत की बेटी कशिश

Aug 09, 2024 21:18

स्वतंत्रता संग्राम में मेरठ से जुड़े प्रश्न शामिल थे और प्रत्येक प्रश्न के लिए औसत नौ सेकंड के समय में उन्होंने सटीक जवाब दिया। जिसके उपरांत उनका चयन हुआ।

Short Highlights
  • राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी में किया बागपत की बेटी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • रक्षा मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस के लिए किया चयन
  • 78 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होगा पूरा परिवार 
Baghpat News : भारत सरकार के माय गर्वनमेंट प्लेटफार्म पर 20 जुलाई से 31 जुलाई के बीच रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम, भारत की सैन्य शक्ति, राष्ट्रीय प्रतीक एवं परंपराएं विषयों पर क्विज आयोजित किए गए। जिसमें देश भर के 250 विजेताओं का चयन कर उपहार स्वरूप स्वतंत्रता दिवस हेतु आमंत्रित किया गया है।

स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े 20 प्रश्नों का केवल तीन मिनट में सही जवाब
बागपत जिले के इंटरमीडिएट कॉलेज सरूरपुर खेड़की की कक्षा 11 की छात्रा ट्यौढी निवासी कशिश (16) ने माय गर्वनमेंट प्लेटफार्म पर रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित ऑनलाइन क्विज में प्रतिभाग कर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े 20 प्रश्नों का केवल तीन मिनट की समयावधि में सही जवाब देकर राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ 250 प्रतिभागियों की सूची में स्थान पाया है। जिसके लिए बागपत की इस होनहार बेटी को रक्षा मंत्रालय की तरफ से स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

कशिश अपने बड़े भाई वासु कुमार के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनेगी
बागपत की बेटी कशिश अपने बड़े भाई वासु कुमार के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनेगी और आजादी के जश्न को करीब से देखेगी। बागपत की बेटी कशिश को पूरे परिवार के साथ स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण मिला है। 

स्वतंत्रता संग्राम में मेरठ से जुड़े प्रश्न शामिल
रक्षा मंत्रालय निमंत्रण प्रभाग के ओएसडी सुभाष चंदेर ने ईमेल भेजकर चयन की सूचना दी है। बागपत की बेटी कशिश ने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम में मेरठ से जुड़े प्रश्न शामिल थे और प्रत्येक प्रश्न के लिए औसत नौ सेकंड के समय में उन्होंने सटीक जवाब दिया। जिसके उपरांत उनका चयन हुआ। उल्लेखनीय है कि हाल ही में बागपत के अमन कुमार का चयन स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार के विशेष अतिथि के रूप में किया गया है जो अपनी माता अनीता देवी के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

Also Read