Farmers Protest : किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, हाईवे पर लगा भीषण जाम

UPT | Farmers Protest

Feb 26, 2024 12:44

भारतीय किसान यूनियन नेता पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों के साथ में ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए हदीपुर बांगर से फलेदा कट तक पहुंच गए, लेकिन यमुना एक्सप्रेसवे...

Noida News : किसान आंदोलन के 14वें दिन यानी 26 फरवरी को किसान अपनी मांग को लेकर सड़कों पर उतर आएं है। तकरीबन दो हफ्ते से यह फार्मर्स प्रोटेस्ट जारी है। इसको लेकर सरकार से कई दौर की बैठक भी की गई है, लेकिन इसके बाद भी किसी तरह को कोई समाधान नही निकला। ऐसे में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन नेता पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों के साथ में ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए हदीपुर बांगर से फलेदा कट तक पहुंच गए, लेकिन यमुना एक्सप्रेसवे पर फलेदा कट पर ही पुलिस ने रोक दिया।
 
बता दें कि पुलिस के रोके जाने के बाद किसान वहीं धरने पर बैठ गए। किसानों के इस एक्सन के बाद से ही यमुना एक्सप्रेसवे पर जाम लग गया। जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बलों के जवान तैनात हैं। लगभग 500 ट्रैक्टर और सैकड़ों किसान गौतमबुद्ध नगर के मेहंदीपुर बांगर गांव पहुंच चुके हैं। जिसके बाद से यहां पर भाकियू के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया है। हालांकि, सड़क को एक साइड खुला रखा गया है। यहां पर किसान सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगें। 

इन वैकल्पिक मार्गों का करें प्रयोग
  • चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से गंतव्य को जा सकेगा।
  • डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्म सिटी फ्लाईओवर से सेक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकेगा।
  • कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर 37 होकर गंतव्य को जा सकेगा।
  • यमुना एक्सप्रेसवे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गंतव्य को जा सकेगा।
  • पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गंतव्य को जा सकेगा।

Also Read