Noida News : बैंक मैनेजर ने की जालसाजी, शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगे 48.50 लाख रुपये

UPT | एक्सिस बैंक के जूनियर मैनेजर ने की जालसाजी

Jun 20, 2024 17:11

नोएडा में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 48.50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस केस में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जालसाजी करने वाला आरोपी एक्सिस बैंक का जूनियर मैनेजर है।

Noida News : नोएडा में शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 48.50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस केस में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जालसाजी करने वाला आरोपी एक्सिस बैंक का जूनियर मैनेजर है। आरोपी जूनियर मैनेजर ने ही फर्जी खाता खुलवाने के लिए साइबर जालसाजों की मदद की थी। साइबर क्राइम टीम ने आरोपी मैनेजर समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खातों में 3.25 लाख रुपये फ्रीज कर दिए गए हैं। साइबर क्राइम टीम गिरोह में शामिल मास्टरमाइंड और अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

सेक्टर-25 के बैंक में जूनियर मैनेजर है आरोपी 
साइबर क्राइम टीम ने बुधवार को सेक्टर-41 से जौनपुर निवासी ऋषभ मिश्रा और औरैया निवासी धीरज पोरवाल को गिरफ्तार किया है। राकेश मिश्रा जलवायु विहार, सेक्टर-25 में एक्सिस बैंक में जूनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने जयपुर से बीसीए किया है। वहीं, आरोपी धीरज पोरवाल फर्जी फर्म धारक है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि दोनों जालसाज अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर फर्जी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के जरिए ठगी करते हैं और ठगी की रकम फर्जी फर्मों के नाम से खोले गए खातों में ट्रांसफर करते हैं। 

आरोपियों को मिलता था कमीशन 
पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि इसके लिए इन लोगों को कमीशन मिलता है। पकड़े गए इन आरोपियों ने खुद को व्यापारी बताकर पोरवाल ट्रेडर्स के नाम से रेंट एग्रीमेंट तैयार कर न्यू अशोक नगर दिल्ली में एक दुकान किराए पर ली थी। इसके बाद आरोपी साइबर अपराधियों की मदद करने लगा।

Also Read