कैंब्रिज स्कूल केस : पंखुड़ी और दीपक भाटी का सरकार पर हमला, बोले- नोएडा की जनता बस वोट और टैक्स...

UPT | कैंब्रिज स्कूल केस

Oct 19, 2024 18:18

नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची से डिजिटल रेप की घटना सामने आई। क़रीब दस दिनों तक गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, पुलिस और शिक्षा विभाग चुप्पी साधकर बैठे रहे...

Noida News : नोएडा के कैंब्रिज स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची से डिजिटल रेप की घटना सामने आई। क़रीब दस दिनों तक गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, पुलिस और शिक्षा विभाग चुप्पी साधकर बैठे रहे। शनिवार को अभिभावकों को ग़ुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया। इसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल और हेड मिस्ट्रेस को हटाया गया है। अब इस पूरे मामले में कांग्रेस की नेत्री पंखुड़ी पाठक ने जनप्रतिनिधियों पर हमला बोला है। पंखुड़ी पाठक ने सोशल मीडिया पर लिखा, “इतना बड़ा हादसा हुआ.. ना कोई उच्च अधिकारी दिखा, ना कोई जनप्रतिनिधि। पंखुड़ी ने आगे लिखा है, “नोएडा की जनता बस वोट और टैक्स देने के लिए है, इनके लिए कोई नहीं है। पंखुड़ी पाठक उत्तर प्रदेश कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड हैं।

यह बोले दीपक भाटी
गौतमबुद्ध नगर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपक भाटी चोटीवाला ने भी इस पूरे प्रकरण पर प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, “गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में कैम्ब्रिज जैसे सभी नामी संस्थान स्कूल नहीं रह गये हैं, बिज़नेस मॉडल बन गए हैं। इनमें पढ़ रहे नौनिहालों का भविष्य और जीवन अंधकारमय है।” दीपक ने आगे लिखा है, “इस सबका कारण योगी जी की सरकार में उत्तर प्रदेश की सरकारी मशीनरी का नाकारापन और लचर शिक्षा व्यवस्था है।



अभिभावक कर रहे कार्रवाई की मांग
आपको बता दें कि इस मामले में बच्ची के माता-पिता की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने 10 दिन पहले एफआईआर दर्ज की थी। अभिभावक लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे थे। अभिभावकों ने कैम्ब्रिज स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया और एक्शन की मांग की, लेकिन स्कूल मैनेजमेंट ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे घटना को झूठा करार दे दिया था।

ऐसे खुला मामला
यह पूरी घटना 9 अक्तूबर की है। बच्ची के पिता जब उसे डॉक्टर के पास ले गए तो यह पूरा मामला खुला। बच्ची ने अपनी मां को पूरी घटना के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही बताया कि स्कूल की क्लास टीचर ने मम्मी और पापा से इस बारे में बताने से मना किया था। अपनी बच्ची के साथ हुई घटना को सुनकर उनके होश उड़ गए। पिता का आरोप है कि इस घटना को लेकर स्कूल मैनेजमेंट ने उनकी एक न सुनी। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी हाउसकीपिंग स्टॉफ नित्यानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और इस मामले को दबा दिया गया। बताया जाता है कि इस मामले को पुलिस और प्रशासन पांच दिन तक दबाए रखा।

Also Read