यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो : नोएडा में 25 से 29 सितंबर तक यातायात में बड़े बदलाव, मालवाहक वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

UPT | नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे

Sep 23, 2024 15:25

आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) के दौरान 25 से 29 सितंबर तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, कालिंदी कुंज, डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर पर मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

Noida News : आगामी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) के दौरान नोएडा और आसपास के क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव किए जाएंगे। 25 से 29 सितंबर तक चलने वाले इस आयोजन के दौरान, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, कालिंदी कुंज, डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर पर मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक लागू रहेगा।

इन रास्तों पर रहेगा प्रतिबंध 
यातायात पुलिस के डीसीपी यमुना प्रसाद ने बताया कि ट्रेड शो में भाग लेने वाले अधिकांश लोग दिल्ली से चिल्ला बॉर्डर और डीएनडी होकर नोएडा आएंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए करीब 500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसमें अन्य जिलों से भी लगभग 100 यातायात पुलिसकर्मी बुलाए गए हैं।

उपराष्ट्रपति और मुख्यमंत्री पहुंचेंगे 
ट्रेड शो का उद्घाटन 25 सितंबर को उपराष्ट्रपति और मुख्यमंत्री की उपस्थिति में होगा। इस अवसर पर ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर में विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं। एक्सपो मार्ट के पास छह स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जहां लगभग 7,000-8,000 वाहन खड़े किए जा सकेंगे। इस ट्रेड शो में ऑटोमोबाइल सेक्टर का भी प्रतिनिधित्व होगा। बीएमडब्ल्यू, जगुआर और मर्सिडीज जैसे प्रमुख ब्रांड्स अपने हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रदर्शन करेंगे। परिवहन विभाग के अधिकारी डॉ. सियाराम वर्मा ने बताया कि दर्शक वहीं से वाहनों की बुकिंग भी कर सकेंगे।

Also Read