Weather Update : गाजियाबाद में फिर बरसात के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

UPT | आज गाजियाबाद में मौसम का हाल

Sep 23, 2024 11:42

एनसीआर में हवा की गुणवत्ता प्रभावित हुई है। गाजियाबाद में एक्यूआई 95 तक पहुंच गया है। जबकि ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई 110 और नोएडा का एक्यूआई 102 तक चला गया है।

Short Highlights
  • रविवार को निकली तेज धूप ने बढ़ा दी गर्मी और उमस
  • दो दिन बाद गाजियाबाद में बारिश के आसार 
  • गाजियाबाद एनसीआर की हवा की गुणवत्ता सामान्य  
Weather Today : गाजियाबाद-एनसीआर के हिस्सों में मानसूनी बारिश अभी रूकी है। जिसके चलते आज तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम साफ रहने की संभावना है।

गाजियाबाद-NCR में मॉनसून का असर कुछ दिनों के लिए कम
गाजियाबाद-NCR में मॉनसून का असर कुछ दिनों के लिए कम होने की उम्मीद है। जिसकी वजह से आज सूरज तपिश बढ़ने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज मौसम साफ रहेगा। एनसीआर के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ रहने वाला है। 

गाजियाबाद में दो दिन नहीं होगी बारिश
गाजियाबाद में काफी दिनों बाद रविवार को तेज धूप निकली। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन तक बारिश की कोई संभावना नहीं हैं। आज गाजियाबाद में आसमान बिल्कुल साफ रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार आज दोपहर बाद कुछ इलाकों में हल्के बादल रहने की उम्मीद है लेकिन बारिश नहीं होगी। दोपहर तक चटक धूप निकलेगी। जिसकी वजह से गाजियाबाद में दो-तीन दिन गर्मी बढ़ेगी। आज गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।



दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस
रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस, नोएडा का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस जबकि गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा था। हवा की रफ्तार कम होने से गाजियाबाद सहित एनसीआर में हवा की गुणवत्ता प्रभावित हुई है। गाजियाबाद में एक्यूआई 95 तक पहुंच गया है। जबकि ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई 110 और नोएडा का एक्यूआई 102 तक चला गया है। जो कि सामान्य श्रेणी में माना जा रहा है।  

Also Read