Ghaziabad News : टेस्ट ड्राइव के बहाने चोरी की कार, पति-पत्नी गिरफ्तार

UPT | पति-पत्नी गिरफ्तार

Aug 04, 2024 12:30

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाली चोरी की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले की थाना लोनी पुलिस ने एक ऐसे पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो टेस्ट ड्राइव के बहाने कार चोरी कर लेते थे।

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाली चोरी की घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले की थाना लोनी पुलिस ने एक ऐसे पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो टेस्ट ड्राइव के बहाने कार चोरी कर लेते थे। पुलिस के मुताबिक, यह दंपति पहले भी कई बार आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, और अब उनके आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। उनके कब्जे से चोरी की गई कार के साथ-साथ घटना में इस्तेमाल की गई चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

चेकिंग के दौरान गिरफ्त में आए आरोपी
पुलिस के अनुसार, 25 जुलाई को संजय तोमर नामक व्यक्ति ने थाना लोनी में एक अज्ञात पुरुष और महिला द्वारा उनकी ब्रेजा कार खरीदने के बहाने टेस्ट ड्राइव पर ले जाने के बाद चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम बना दी थी। 2 अगस्त को थाना लोनी पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान चौकी क्षेत्र बंथला के पास से चोरी की घटना करने वाले अभियुक्त, 32 वर्षीय यतेन्द्र और उसकी 30 वर्षीय पत्नी रश्मि को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस की पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे
गिरफ्तार किए गए दंपति से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे मिलकर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी की गई ब्रेजा कार और घटना में इस्तेमाल की गई दिल्ली से चोरी की गई मोटरसाइकिल बरामद की। दंपति ने स्वीकार किया कि उन्होंने पहले भी कई बार इस प्रकार की चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

चोरी की गई मोटरसाइकिल का खुलासा
पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने करीब एक महीने पहले दिल्ली के बदरपुर इलाके से मोटरसाइकिल चोरी की थी। यह मोटरसाइकिल बिना नम्बर प्लेट की थी, जिसे वे चोरी की घटनाओं में इस्तेमाल करते थे। इस ब्रेजा कार को वे सस्ते दामों में बेचने की योजना बना रहे थे।

ये भी पढ़ें : अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म मामला : केशव प्रसाद मौर्य और शिवपाल यादव के बीच जुबानी जंग तेज

कैसे देते थे वारदातों को अंजाम
पुलिस ने बताया कि यह दंपति मिलकर वाहन चोरी करते थे क्योंकि महिला के साथ होने के कारण वे आसानी से वारदात को अंजाम दे कर फरार हो जाते थे। यह दंपति पुरानी कार खरीदने-बेचने वाले से गाड़ी का ट्रायल लेने के बहाने कार लेकर भाग जाते थे। करीब एक हफ्ते पहले भी उन्होंने बंथला थाना लोनी क्षेत्र से इसी तरह की एक घटना को अंजाम दिया था, जिसमें उन्होंने एक लाल रंग की ब्रेजा कार लेकर भाग गए थे।

आगे की कार्रवाई
पुलिस अब इस दंपति के पिछले आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उन्होंने अब तक कितनी वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र में राहत की सांस ली गई है और उम्मीद है कि इस तरह की और वारदातों पर अंकुश लगेगा।

Also Read