Ghaziabad News : नेपाल के सांसद ने की भगवान दूधेश्वर नाथ महादेव की पूजा, लिया आर्शीवाद

UPT | सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में पूजा करते नेपाली सांसद।

Oct 28, 2024 16:13

नेपाल से भी हर वर्ष हजारों भक्त भगवान दूधेश्वर की कृपा प्राप्त करने व महाराजश्री का आशीर्वाद लेने के लिए गाजियाबाद आते हैं।

Short Highlights
  • नेपाल के सांसद ने की श्रीमहंत नारायण गिरि से मुलाकात 
  • नेपाल के सांसद केदारनाथ नंदन चौधरी पहुंचे सिद्धपीठ
  • नेपाल में जनकपुरी से सांसद हैं केदारनाथ नंदन चौधरी 
Ghaziabad News : नेपाल के सांसद केदारनाथ नंदन चौधरी सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर पहुंचे। उन्होंने भगवान दूधेश्वर की पूजा-अर्चना कर श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। केदारनाथ नंदन चौधरी नेपाल में जनकपुरी से सांसद हैं।

जनकपुरी में ही माता सीता धरती से प्रकट हुई थीं
जनकपुरी में ही माता सीता धरती से प्रकट हुई थीं और यह शहर राजा जनक के राज्य मिथिला की राजधानी हुआ करता था। यहां पर माता सीता का भव्य मंदिर भी है। सांसद केदारनाथ नंदन चौधरी सोमवार को सद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर पहुंचे।

मंदिर में विराजमान सभी देवी-देवताओं की पूजा.अर्चना की
उन्होंने भगवान दूधेश्वर का अभिषेक किया और मंदिर में विराजमान सभी देवी-देवताओं की पूजा.अर्चना की व सभी गुरू मूर्तियों की सिद्ध समाधि पर मत्था टेका। उन्होंने पार्षद पिंटू सिंह, राष्ट्रीय साहित्यकार एवं एडिटर इन चीफ  धर्म रक्षक अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ठाकुर अश्वनी सिंह, जनकपुरी नेपाल से मृत्युंजय सिंह  के साथ श्री दूधेश्वर वेद विद्या पीठ को भी देखा और श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर, श्री पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया।

पटका पहनाकर स्वागत किया
महाराजश्री ने सभी का पटका पहनाकर स्वागत किया। नेपाल के सांसद केदारनाथ नंदन चौधरी ने कहा कि सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर व मंदिर के पीठाधीश्वर श्रीमहंत नारायण गिरि की नेपाल में भी बहुत ख्याति है।

नेपाल से हर वर्ष भगवान दूधेश्वर की कृपा प्राप्त करने गाजियाबाद आते हैं
नेपाल से भी हर वर्ष हजारों भक्त भगवान दूधेश्वर की कृपा प्राप्त करने व महाराजश्री का आशीर्वाद लेने के लिए गाजियाबाद आते हैं। यह उनका परम सौभाग्य है कि उन्हें भगवान दूधेश्वर की पूजा-अर्चना के साथ श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज जैसे  युगपुरुष महान संत-महात्मा का आशीर्वाद प्राप्त करने का अवसर मिला।
 

Also Read