मेरठ हेलीकॉप्टर लूट मामला : पुलिस जांच में घटना चोरी की नहीं मिली, साझेदारों के बीच विवाद की परत खुली

UPT | हेलीकॉप्टर पार्ट्स चोरी का रहस्य उजागर

Sep 12, 2024 12:20

हेलीकॉप्टर पार्ट्स चोरी के सनसनीखेज मामले में एसएसपी ताडा ने स्पष्ट किया है कि मौके पर किसी भी प्रकार की लूट या चोरी की घटना नहीं हुई थी। पुलिस की जांच में एविएशन कंपनी के दो पार्टनर्स का विवाद सामने आया है।

Meerut News : मेरठ के परतापुर हवाई पट्टी पर हेलीकॉप्टर के पार्ट्स चोरी होने के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. विपिन ताडा द्वारा दी गई ताजा जानकारी के अनुसार, यह मामला असल में चोरी की घटना नहीं बल्कि व्यापारिक विवाद का नतीजा लग रहा है।

एविएशन से खरीदा हेलीकॉप्टर, परचेज के सभी अभिलेख 
पुलिस की गहन जांच से पता चला है कि यह विवाद एक एविएशन कंपनी के दो साझेदारों के बीच उत्पन्न हुआ है। लगभग तीन महीने पूर्व, हरियाणा के एक व्यवसायी अतुल जैन ने कथित तौर पर एक हेलीकॉप्टर को स्थल से हटा दिया था। जैन का दावा है कि उन्होंने यह हेलीकॉप्टर SAR एविएशन के मालिक से विधिवत खरीदा था।

ये भी पढ़ें-मेरठ में हेलीकाप्टर लूट की वारदात से हड़कंप : ट्रक में लादकर पार्ट्स ले गए बदमाश, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

रिपेयर न होने की स्थिति में सड़क मार्ग से ले जाना पड़ा
इस मामले में एक रोचक मोड़ तब आया जब यह खुलासा हुआ कि हेलीकॉप्टर को मरम्मत की आवश्यकता थी और उड़ान भरने की स्थिति में नहीं था। इस कारण, जैन ने हेलीकॉप्टर को सड़क मार्ग से ले जाने का निर्णय लिया। उनका कहना है कि यह कार्य पुलिस की उपस्थिति में किया गया था, जो इस बात का संकेत देता है कि यह कोई गुप्त या अवैध गतिविधि नहीं थी।

एविएशन कंपनी के पार्टनर्स का विवाद सामने आया
हालांकि, मामले में एक अन्य पक्ष भी सामने आया है। SAR एविएशन के जीसी पांडेय और शिकायतकर्ता रविन्द्र के बीच एक गंभीर मतभेद प्रकट हुआ है। यह विवाद हेलीकॉप्टर के स्वामित्व और उसके हटाए जाने के तरीके को लेकर है। पांडेय का आरोप है कि हेलीकॉप्टर को अवैध रूप से हटाया गया था, जबकि जैन इस बात पर अड़े हुए हैं कि उनके पास खरीद के सभी आवश्यक दस्तावेज मौजूद हैं।

मौके पर लूट या चोरी की घटना नहीं हुई : एसएसपी 
एसएसपी ताडा ने स्पष्ट किया है कि मौके पर किसी भी प्रकार की लूट या चोरी की घटना नहीं हुई थी। उन्होंने कहा, "हमारी जांच से पता चला है कि यह मामला मुख्य रूप से एक व्यावसायिक लेनदेन से संबंधित है, जिसमें पक्षों के बीच असहमति उत्पन्न हो गई।"

Also Read