Meerut News : दिल्ली में कोचिंग सेंटर हादसे के बाद मेडा की बड़ी कार्रवाई, बेसमेंट में चल रहे तीन जिम सील

UPT | तीन जिम को सील किया गया।

Aug 01, 2024 21:36

मेडा टीम ने 123 भवनों का सर्वे किया। इसमें 74 भवनों का नक्शा पास मिला। इनके यहां बनी बेसमेंट में से 34 बेसमेंट का प्रयोग व्यावसायिक ताैर पर पाया गया है।

Short Highlights
  • मेरठ में लोगों को बेसमेंट में व्यवसायिक गतिविधियां ना करने की सलाह
  • मेडा ने कई टीमों को बनाकर शुरू की कार्रवाई
  • बिना नक्शा पास बने बेसमेंटों को किया जाएगा सील 
Meerut News : राजधानी दिल्ली के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हादसे के बाद मेरठ में मेडा की बड़ी कार्रवाई हुई है। मेडा की टीम ने छापेमारी के बाद बेसमेंट में चल रहे तीन जिम को सील कर दिया है। मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम अब शहर में अवैध बने बेसमेंट को तलाश रही है। 

गंगानगर में डी स्क्वायर फिटनेस जिम को सील कर दिया
दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जल भराव से तीन छात्रों की मौत के बाद शासन के निर्देश पर मेरठ विकास प्राधिकरण ने बुधवार से कार्रवाई शुरू कर दी है। अलग-अलग टीमों ने गंगा नगर में पल्स जिम, मवाना रोड पर एक शोरूम परिसर के बेसमेंट में चल रहे ओकवुड जिम और गंगानगर में डी स्क्वायर फिटनेस जिम को सील कर दिया गया। लोगों ने जिम को सील करने का विरोध किया। लेकिन भारी फोर्स के आगे किसी की एक न चली।

34 बेसमेंट का प्रयोग व्यावसायिक ताैर पर पाया गया
मेडा उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने कहा कि मेडा टीम ने 123 भवनों का सर्वे किया। इसमें 74 भवनों का नक्शा पास मिला। इनके यहां बनी बेसमेंट में से 34 बेसमेंट का प्रयोग व्यावसायिक ताैर पर पाया गया है। 49 भवनों में नक्शा स्वीकृत नहीं मिला। इनमें चल रही 32 बेसमेंट का प्रयोग व्यावसायिक गतिविधि के रूप में पाया गया है। अभी तक 66 बेसमेंट में अवैध रूप से व्यावसायिक गतिविधि होती पाई गई हैं। इनमें बेसमेंट में गोदाम, कोचिंग सेंटर, स्टोर, दुकान, बारात घर, लाइब्रेरी, जिम, लैब, ओपीडी और शॉपिंग सेंटर के रूप में प्रयोग पाया गया है। 

दोपहर में मवाना रोड पर टीम पहुंची
मेरठ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दल के प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन अर्पित यादव ने बताया कि दोपहर में मवाना रोड पर टीम पहुंची। यहां एक परिसर में ओकवुड जिम संचालित हो रहा था। इस पर सील लगा दी गई। गंगा नगर में बेसमेंट में संचालित पल्स जिम, बेसमेंट में चल रहे डी स्क्वायर फिटनेस जिम को सील किया गया है। 

Also Read