Meerut Plot Scheme : घर बनाने का सपना होगा साकार, ई-लॉटरी से आवंटित होंगे प्लॉट, जानें कीमत और प्रक्रिया

UPT | Meerut Plot Scheme

Oct 01, 2024 17:35

MDA ने बताया है कि इन प्लॉटों का आवंटन ई-लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। सभी आवश्यक जानकारी MDA की वेबसाइट पर उपलब्ध है। योजना के तहत खाली पड़ी जमीन का उपयोग करने के लिए सर्वेक्षण किया गया था...

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ में अब कम आय वाले परिवारों का घर बनाने का सपना साकार होने जा रहा है। मेरठ डेवलपमेंट अथॉरिटी (MDA) ने इस दिशा में एक महत्वपूर्ण योजना की घोषणा की है, जिसमें 568 प्लॉट उपलब्ध कराए जाएंगे। ये प्लॉट पल्लवपुरम, गंगानगर, सैनिक विहार, पांडवनगर, डॉ. राम मनोहर लोहियानगर और शताब्दीनगर में कटे हैं। इच्छुक लोग 2 अक्टूबर से 2 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।



प्लॉट आवंटन की प्रक्रिया
MDA ने बताया है कि इन प्लॉटों का आवंटन ई-लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। सभी आवश्यक जानकारी MDA की वेबसाइट पर उपलब्ध है। योजना के तहत खाली पड़ी जमीन का उपयोग करने के लिए सर्वेक्षण किया गया था, जिसमें करीब 100 हेक्टेयर भूमि का पता चला, जिस पर प्लॉट काटे जा सकेंगे।

प्लॉट की कीमतें
MDA ने विभिन्न क्षेत्रों के लिए प्लॉट की कीमत निर्धारित की है। पल्लवपुरम फेज़ टू में 22,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर, गंगानगर में 21,450 रुपये, सैनिक विहार में 20,350 रुपये, पांडवनगर में 31,790 रुपये, डॉ. राम मनोहर लोहियानगर में 17,270 रुपये और शताब्दीनगर में 16,940 रुपये प्रति वर्ग मीटर कीमत तय की गई है।

अधिकारी की जानकारी
MDA के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने कहा कि इस योजना के तहत 78 ईडब्ल्यूएस और 490 एलआईजी प्लॉट निकाले गए हैं। ई-लॉटरी प्रक्रिया से प्लॉट का आवंटन होगा और सभी विवरण MDA की वेबसाइट www.mdameerut.in पर उपलब्ध हैं।

Also Read