Meerut News : मेरठ शहर की शान बनेगी ये रिंग रोड, वाटरफाल के साथ ओपन थियेटर का ले सकेंगे मजा

UPT | मवाना गंगानगर किला रिंग रोड।

May 13, 2024 21:53

इस रिंग रोड पर साइकिल ट्रैक बनाए जाएंगे। जिसमें साइकिल स्टैंड भी होगा। लोग वाटरफॉल का मजा ले सकेंगे। रिंग रोड पर विभिन्न महापुरुषों और समाज को संदेश देती...

Short Highlights
  • गंगानगर से किला रोड तक रिंग रोड का बदलेगा स्वरूप
  • नाले के किनारे दीवार बनाकर किया जाएगा पौध रोपण
  • 17 करोड़ रुपये से संवारी जाएगी रिंग रोड की सूरत 
Meerut News : मेरठ में गंगानगर में नाले के किनारे से होते हुए किला तक गई 45 मीटर चौड़ी रिंग रोड अब जल्द ही बदले स्वरूप में दिखाई देगी। 17 करोड़ रुपए की लागत से इस रिंग रोड की सूरत बदलेगी। ये रिंग रोड मेरठ शहर की शान बनेगी और इस पर चौपाटी की तर्ज पर लोग खाने का आनंद ले सकेंगे। इसी के साथ ही इस रिंग रोड पर वाटरफाल, वर्टिकल गार्डन और कियोस्क बनाए जाएंगे। जिस पर लोग घूमते हुए शाम और रात का आनंद ले सकेंगे।   

गंगानगर नाले की पुलिया तक नाले किनारे बनी रिंग रोड
किला रोड से होते हुए गंगानगर नाले की पुलिया तक नाले किनारे बनी रिंग रोड शहर की शान बनेगी। इस रिंग रोड पर नाले के किनारे दीवार बनाकर पौधरोपण किया जाएगा। ​जिसमें विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे जाएंगे। इसी के साथ ही वर्टिकल गार्डन बनाया जाएगा। रिंग रोड पर कियोस्क बनाए जाएंगे। इस रिंग रोड पर साइकिल ट्रैक बनाए जाएंगे। जिसमें साइकिल स्टैंड भी होगा। लोग वाटरफॉल का मजा ले सकेंगे। रिंग रोड पर विभिन्न महापुरुषों और समाज को संदेश देती विभिन्न प्रकार की प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। केंद्र सरकार की ओर से मिले विशेष बजट के अंतर्गत 17 करोड़ रुपए की लागत से इसका निर्माण कराया जा रहा है।

बच्चों के खेलने का स्थान और ओपन जिम भी 
रिंग रोड पर लोग परिवार के साथ शाम का आनंद ले सकते हैं। जिसमें उनके लिए यहां पर बच्चों के खेलने का स्थान तो होगा ही साथ ही बैठने के लिए बेंच और ओपन जिम होगा। रिंग रोड के दोनों ओर खूबसूरत ​टाइल्स से फुटपाथ बनाया जाएगा। मेरठ विकास प्राधिकरण इस पर पेडेस्ट्रियन फ्रेंडली पाथवे बनाएगा। इसके अलावा यहां पर ओपन थियेटर का भी आनंद ले सकेंगे। जिसमें सीढ़ियां होंगी। प्रत्येक सीढ़ी के साथ रंगीन लाइट रहेगी। यह ऐसा स्थान होगा, जहां पर सांस्कृतिक रंगकर्मी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। 

ऐसा दिखेगा राजपूताना रोड
मेडा उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि गंगानगर योजना की मवाना रोड से किला परीक्षितगढ़ रोड तक 2.19 किमी लंबी 45 मीटर चौड़ी महायोजना को निर्माण किया जाएगा। गंगानगर व आसपास के आवंटियों के साथ आम लोगों के लिए यातायात को सुगम बनाया जाएगा। इस रिंगरोड को पेडिस्ट्रेन फ्रेंडली बनाया जाएगा। इसका सौंदर्यीकरण, उच्चीकरण किया जाएगा। 
 

Also Read