मेरठ से बड़ी खबर : नमो भारत ट्रेन अब हरिद्वार तक दौड़गी, एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की बैठक में विस्तार से चर्चा

Uttar pradesh times | नमो भारत ट्रेन

Jan 26, 2024 16:11

इसे लेकर एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई है। इस दौरान चर्चा काफी सकारात्मक रही। बताया जा रहा है कि काफी हद तक सहमति भी बन गई है। अब सिर्फ सरकार की मुहर लगना बाकी है।

Merrut News : नमो भारत ट्रेन मेरठ से मुजफ्फरनगर तक चलाने की कवायद के बीच इसे अब हरिद्वारा तक दौड़ाने की बात चल रही है। इसे लेकर एनसीआर प्लानिंग बोर्ड की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई है। इस दौरान चर्चा काफी सकारात्मक रही। बताया जा रहा है कि काफी हद तक सहमति भी बन गई है। अब सिर्फ सरकार की मुहर लगना बाकी है।

सर्वे के बाद डीपीआर होगी तैयार
बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रोजेक्ट को लेकर भौतिक सर्वे कराने के लिए कहा गया है, जिससे पता लग सके कि किस तरह यह योजना आगे बढ़ेगी। इस प्रोजेक्ट से क्षेत्र में क्या सामाजिक बदलाव होगा, विकास रफ़्तार को कितनी गति मिलेगी व कितने लोगों को फायदा होगा। इसके लिए सर्वे कराया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो सर्वे होने के बाद ही डीपीआर तैयार की जाएगी। फिर डीपीआर को शासन को भेजा जाएगा। 

हरिद्वार का सफर होगा दो घंटे में
अगर योजना के अनुसार पहले मुजफ्फरनगर और फिर हरिद्वार तक नमो भारत ट्रेन का संचालन होता है तो इस योजना से लाखों लोगों को फायदा होगा। नमो भारत ट्रेन में दिल्ली से मेरठ तक का सफर 45 मिनट में होगा। अगर योजना के मुताबिक़ प्रोजेक्ट परवान चढ़ता है तो दिल्ली से हरिद्वार तक का सफर मात्र दो घंटे का हो जाएगा।
 

Also Read