Mirzapur News : भाजपाईयों ने आपातकाल पर किया गोष्ठी का आयोजन, मनाया काला दिवस

UPT | कार्यक्रम में शामिल भाजपाई।

Jun 26, 2024 01:39

भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय बरौधा कचार मिर्जापुर के सभागार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आपातकाल को “50 वां काला दिवस” के रूप में मनाया...

Mirzapur News : भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय बरौधा कचार मिर्जापुर के सभागार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आपातकाल को “50 वां काला दिवस” के रूप में मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला उपाध्यक्ष  निर्मला राय ने मुख्य अतिथि प्रयागराज के महापौर गणेश केशरवानी का स्वागत और अभिनन्दन किया। मुख्य अतिथि ने बताया कि वह समय भारतीय लोकतंत्र और राजनीति का सबसे दुखद और काला अध्याय था, जब आधी रात को देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लागू कर देश में लोकतंत्र की हत्या की गई। 
आपातकाल में हुआ मानवाधिकारों का हनन
गणेश केशरवानी ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को रातों रात अपनी सरकार के प्रशासन द्वारा बिना बताए निर्दोष लोगों को जेल में बंद करवाना शुरू कर दिया। इस आपातकाल में मानवाधिकारों का हनन, प्रेस की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध, राजनैतिक दलों की गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई थी। आपातकाल में चुनाव स्थगित कर दिये गये तथा नागरिक अधिकारों को समाप्त करके मनमानी की गई। आपातकाल के विरोध एवं लोकतंत्र अधिकारों की रक्षा के लिए तत्कालीन जनसंघ एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। सम्पूर्ण देश मानवाधिकारों के हनन के लिए 25 जून को कालादिवस के रूप में मनाता है। 

उस समय शहीद हुए योद्धाओं को किया नमन 
मुख्य अतिथि गणेश केशरवानी ने आपातकाल की अनेक घटित हुई घटनाओं पर चर्चा की। उस समय शहीद हुए योद्धाओं को नमन किया। साथ में जिला पंचायत अध्यक्ष राजू कन्नौजिया, नगर पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी, पूर्व जिला संयोजक दिनेश तिवारी, ब्लॉक प्रमुख इन्द्र बहादुर पाण्डेय, कार्यक्रमके संयोजक एवं जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल आदि ने भी अपने-अपने विचार संगोष्ठी में व्यक्त किए । 

यह लोग रहे मौजूद
संगोष्ठी का संचालन पूर्व जिला महामंत्री आशुकांत चुनाहे ने किया। इस दौरान जिलामहामंत्री दिनेश वर्मा, जिला उपाध्यक्ष अमित कुमार पाण्डेय, जिलामंत्री हेमन्त त्रिपाठी, चिन्तामणि मौर्या, लालबहादुर सरोज, सीएल बिन्द, नितिन गुप्ता, गौरव ऊमर, चेयरमैन डीसीएफ विजय कुमार वर्मा, चेयरमैन नगर पालिका अहरौरा ओम प्रकाश केशरी, चन्द्रांशुगोयल, शिव शरण राय, प्रणेश प्रताप सिंह के अलावा सभी मण्डलों के मंडल अध्यक्ष, मोर्चों के जिलाध्यक्ष, सभासदगण उपस्थित रहे।

Also Read