Mirzapur News : श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपा ने आयोजित की विचार गोष्ठी

UPT | डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर विचार गोष्ठी

Jul 02, 2024 16:13

मिर्जापुर के भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर विचार गोष्ठी आयोजित की गई। इस गोष्ठी की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने की।

Mirzapur News : भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय बरौधा कछार मिर्जापुर के सभागार में मंगलवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ। इसकी अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह उपस्थित थे।  

अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर हुई विशेष चर्चा
गोष्ठी में अनुच्छेद 370 और 35-ए की समाप्ति पर विशेष चर्चा हुई। वक्ताओं ने इस ऐतिहासिक निर्णय को भारत के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ बताया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से जम्मू-कश्मीर में नए युग की शुरुआत हुई है। बृजभूषण सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने का निर्णय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस कदम से जम्मू-कश्मीर में रक्तपात भरे युग का अंत हुआ है।

प्रधानमंत्री के निर्णय की सराहना
मुख्य अतिथि मयंकेश्वर शरण सिंह ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साहसिक निर्णय की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोगों को अब वे सभी अधिकार मिलेंगे, जो देश के अन्य नागरिकों को प्राप्त हैं।  गोष्ठी में कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने विचार रखे। इनमें विधायक रमाशंकर सिंह पटेल, विधायक रत्नाकर मिश्रा, एम.एल.सी. श्याम नारायण सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष राजू कन्नौजिया शामिल थे।  वक्ताओं ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे अनुच्छेद 370 की वजह से जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधा आ रही थी। उन्होंने कहा कि अब राज्य में नए अवसर खुलेंगे और लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा।

कई वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल रहे
कार्यक्रम में भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद थे। इनमें पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष निर्मला राय, जिला महामंत्री दिनेश वर्मा और कई अन्य नेता शामिल थे। गोष्ठी का संचालन जिलामंत्री कौशल श्रीवास्तव ने किया। उन्होंने सभी वक्ताओं और उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम के अंत में, सभी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के आदर्शों को आगे बढ़ाने और देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने का संकल्प लिया।

Also Read