Mirzapur News : खनन करने वाले जेसीबी चालक के विरुद्ध लेखपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

UPT | अवैध खनन

Jun 16, 2024 01:20

ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के गलरा गांव में सार्वजनिक संपत्ति का खनन करने वाले जेसीबी चालक के विरुद्ध लेखपाल संजीव उपाध्याय की तहरीर पर...

Mirzapur News : ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के गलरा गांव में सार्वजनिक संपत्ति का खनन करने वाले जेसीबी चालक के विरुद्ध लेखपाल संजीव उपाध्याय की तहरीर पर पुलिस ने गुरुवार की देर रात विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

उपजिलाधिकारी के निर्देश पर लेखपाल ने की थी जांच
लेखपाल ने तहरीर में बताया कि बीती 12 मई की रात गलरा गांव में चकमार्ग का खनन कर रही जेसीबी मशीन की सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी लालगंज गुलाबचंद के निर्देश पर मौके पर पहुंचा था। जहां जेसीबी मशीन से चकमार्ग की मिट्टी का खनन कर रहे हलिया थाना क्षेत्र के गड़बड़ा राजा गांव निवासी अमित केसरवानी को खनन करने से रोका गया। इस पर उसने कहा कि जो करना है कर लो खनन कार्य बंद नही होगा और मौके से चले जाने की धमकी दी।

लेखपाल की तहरीर पर जेसीबी मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
लेखपाल ने आरोप लगाया कि इससे पूर्व भी यह जेसीबी मशीन से गलरा गांव में सार्वजनिक संपत्ति का खनन कर चकमार्ग को क्षति पहुंचाया जा रहा था। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने जेसीबी मशीन मालिक के विरुद्ध सार्वजनिक संपत्ति का खनन करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सरोज ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर सार्वजनिक स्थल पर मिट्टी खनन करने वाले जेसीबी मशीन मालिक के विरुद्ध लोक संपत्ति निवारण अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है।

Also Read