Mirzapur News : सड़क धंसने से बना गड्ढा, रास्ता बंद होने से व्यापारियों को हो रही परेशानी

UPT | मार्ग पर बना गड्ढा

Aug 15, 2024 02:32

शहर के प्रमुख मार्ग लालडिग्गी-मुसफ्फरगंज पर हाल ही में भारी बारिश के कारण एक बड़ा गड्ढा बन गया है। जिससे इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। इस गड्ढे के...

Mirzapur News : शहर के प्रमुख मार्ग लालडिग्गी-मुसफ्फरगंज पर हाल ही में भारी बारिश के कारण एक बड़ा गड्ढा बन गया है। जिससे इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। इस गड्ढे के निर्माण से घबराए हुए स्थानीय निवासियों ने अपने घरों को खाली कर दिया है, ताकि किसी भी संभावित जनहानि से बचा जा सके। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने इस स्थिति को ठीक करने में सुस्ती दिखाई है। नगर पालिका परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए दिन-रात प्रयास किए जा रहे हैं।

बेरिकेडिंग लगाकर बंद किया मार्ग
हाल ही में हुई बारिश के दौरान लालडिग्गी मार्ग पर गोलघर तिराहा के पास सड़क रात के समय अचानक धंस गई, जिससे एक विशाल गड्ढा बन गया। सुबह उठने पर लोगों ने गड्ढे को देखा, जिससे उनकी चिंताओं में और इजाफा हो गया। सड़क के सामने गड्ढा देखे जाने के बाद संबंधित विभाग को सूचित किया गया है। वहीं विभागीय अधिकारी गड्ढे को भरने के लिए लगे हैं। सड़क पर गड्ढा बना तो जल निगम भी बिना मेहनत के पाइप डालने पहुंच गया। जिसके चलते पूरी सड़क पर मलवा बिखरा पड़ा है। मार्ग पर एक तरफ गड्ढा और दूसरी और पड़े गिट्टी बालू के कारण आवागमन बेरिकेडिंग लगाकर रोक दिया गया है।

व्यापारी परेशान, नहीं पहुंच पा रहे ग्राहक
मार्ग पर आवागमन बंद होने से स्थानीय व्यापारी चिंतित हैं। रास्ता बंद होने के कारण उनकी दुकान तो खुल रही हैं, लेकिन ग्राहक दुकानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। गड्ढे के आसपास बसे लोगों ने अपना मकान तक खाली कर दिया है, ताकि विभागीय लापरवाही के कारण उन्हें किसी भी प्रकार के जन धन की हानि न उठानी पड़े। 

क्या बोले अधिकारी
वहीं इस ममले में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी ने बताया कि मार्ग पर पुराना बड़ा नाला जर्जर होने के कारण सड़क धंसी है । जल निगम और नगर पालिका के कर्मचारी दिन रात काम कर रहे हैं। गड्ढा को भरने के साथ ही जल निगम अमृत जल योजना की पाइप भी डाल रहा है, ताकि लोगों को जल्द राहत मिल सके।

Also Read